अतीक अशरफ हत्याकांड ने कानपुर में निरस्त कराई धीरेंद्र शास्त्री की कथा : भक्त निराश

कानपुर के पवन तनय आश्रम रंजीतपुर में 17 से 21 अप्रैल तक होनी थी बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा

– कथा में थी तकरीबन 10 लाख से अधिक लोगों के भाग लेने की संभावना

– पहुंच चुके दर्जनों दुकानदार भी समेट रहे सामान

सुनील बाजपेई
कानपुर | प्रयागराज में गत दिवस हुए माफिया सरगना अर्थी असलम आतिफ असलम हत्याकांड ने यहां कानपुर में होने वाली बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री की कथा स्थगित करा दी है ।
यह कथा आज 17 अप्रैल से 21 अप्रैल तक सचेंडी थाना क्षेत्र के रंजीतपुर स्थित पवन तनय आश्रम परिसर में होनी थी जिसमें तकरीबन 10 लाख से अधिक लोगों के आने की संभावना थी। लेकिन जैसे ही इस कथा को स्थगित किए जाने की सूचना मिली । उनके भक्त निराश हो गए । वहीं बहुत से लोग वहां आसपास अपनी दुकानें भी लगाने की व्यवस्था कर चुके थे जो कि कथा को स्थगित किए जाने की सूचना के बाद आज अपना सामान समेटते भी नजर आए।
अवगत कराते चलें कि कानपुर में आज 17 से 21 अप्रैल तक होने वाली पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा की परमीशन को रद्द कर दिया गया है। प्रशासन ने इसके लिए वर्तमान कानून व्यवस्था का हवाला दिया है।
याद रहे कि इसके पहले बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने वीडियो जारी कर खुद इसकी जानकारी दी थी कि वह कानपुर में दो दिन का महा दिव्य दरबार लगाने जा रहे हैं, जिसको लेकर उनके समर्थकों में काफी खुशी थी लेकिन अब उनकी कथा के आयोजन को रद्द कर दिया गया है।
जानकारी के मुताबिक धीरेंद्र शास्त्री की कथा को रद्द किए जाने को लेकर मैथा एसडीएम जितेंद्र कटियार की ओर से लिखित आदेश जारी किया गया है ,जिसमें कहा गया कि वर्तमान में प्रदेश की कानून व्यवस्था एवं सांप्रदायिक संवेदनशीलता, एवं उत्तर प्रदेश में धारा-144 लागू होने चलते तथा जन सामान तथा पुलिस बल की उपलब्धता को ध्यान में रखते हुए बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री के प्रस्तावित हनुमंत कथा कार्यक्रम को अग्रिम आदेशों तक स्थगित किया जाता है । आदेश में अभी लिखा है कि स्थिति अनुकूल होने पर हमुनंत कथा आयोजन के संबंध में अनुमति देने पर पुर्नविचार किया जाएगा I धीरेन शास्त्री की कथा स्थगित किए जाने से उनके समर्थक भक्त भी बहुत हताश बताए जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!