अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण की अध्यक्षता में थाना मोतीपुर पुलिस व एसएसबी टीम के साथ नेपाल सीमा से सटे ग्राम बलई गांव में जनसंवाद एवं फुट पेट्रोलिंग

नेपाल राष्ट्र की सीमा से सटे क्षेत्रों के सर्वांगिक विकास एवं सुदृढ़ सुरक्षा / कानून-व्यवस्था के दृष्टिगत दिनांक 26/01/2023 को गणतंत्र दिवस की संध्या पर सीमा से सटे जनपद बहराइच के सीमावर्ती ग्रामों में सुनियोजित विकास एवं निवासियों को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक बहराइच श्री प्रशान्त वर्मा के निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री अशोक कुमार की अध्यक्षता में प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह एवं एस.एस.बी. के कम्पनी कमांडर देशराज के साथ सीमावर्ती ग्राम बलई गावँ का चयन करते हुए वहां जाकर बीट पुलिस अधिकारी, ग्राम सुरक्षा समिति के सदस्यों, ग्राम चौकीदारों, ग्रामवासियों व सम्भ्रान्त व्यक्तियों के साथ गोष्ठी आहूत किया गया एवं पैदल गश्त किया गया।

इस कार्यक्रम में थारू जनजाति के स्थानीय ग्राम वासियों एवं बच्चों के द्वारा विशिष्ट लोक नृत्य प्रस्तुत किया गया।

इस कार्यक्रम के द्वारा उनमें राष्ट्रीय एकता व अखण्डता तथा राष्ट्रप्रेम की भावना जागृत की गई। बीट आरक्षी / महिला बीट आरक्षी एवं ग्राम प्रहरी (चौकीदार) को गोष्ठी के माध्यम से ब्रीफ किया गया। उत्तर प्रदेश शासन की सीमावर्ती जनपदों से संबंधित विकास नीतियों के बारे में नागरिको को अवगत कराया गया।

इस गोष्ठी के द्वारा ग्रामवासियों से आस-पास सीमावर्ती क्षेत्र के सुरक्षा परिदृश्य तथा होने वाली अवांछनीय गतिविधियों एवं गो तस्करी/अवैध शराब/मादक पदार्थ की तस्करी रोकने के संबंध में जानकारी एकत्रित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!