अलीगंज में संकुल शिक्षकों के साथ बैठक कर दिए निर्देश।

अलीगंज। अलीगंज में जिलावेसिक शिक्षा धिकारी एटा की अध्यक्षता में अलीगंज में न्यायपंचायत वार समस्त संकुल शिक्षकों की एक बैठक जीडी इंटर लेशनल स्कूल में आयोजित की गयी।शुक्रवार को विद्यालय में हुई संकुल शिक्षकों की बैठक में एमआईसी राजीव यादव ने संकुल शिक्षकों को बताया कि यूडाइस प्लस के तहत परिषदीय विद्यालयों में पड़ने बालों बच्चो का डाटा एप के माध्यम से फीडिंग होना है।विद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र छात्राओं की सारी डिलेल भरी जानी है। इससे बच्चो को मिलने बाला धनराशि आएगी।यदि वच्चा एक विद्यालय से दूसरे विद्यालय में पढ़ रहा है तो उसका नाम एक ही विद्यालय में दर्ज होगा।

फर्जी बड़ा रूकेगा। इसके बारे में उन्होंने विस्तृत चर्चा की।वही जिला वेसिक शिक्षा अधिकारी एटा संजय सिंह ने बताया कि परिषदीय विद्यालयों में इस समय यूडएस प्लस का कार्य चल रहा है इन विद्यालयों के साथ मान्यता प्राप्त माध्यमिक भी शामिल है कुछ शिक्षकों को बच्चो की फीडिंग करने में समस्या आ रही थी एप पर किस तरह से डाटा फीड करना है इसके सन्दर्भ में अलीगंज के नोडल शिक्षको को जानकारी दी समस्या का समाधान किया गया इस कार्य को प्रत्येक विद्यालय को करना है। वही अन्य समस्याओं का भी निदान किया गया।

वैठक में एबीएसए सुरेन्द्र कुमार अहिवार
एबीएसए सुरेंद्र सिंह अहिरवार सत्य प्रताप सिंह राठौर अशोक यादव अजय मिश्रा ओमवीर विकास शर्मा योगेश शर्मा शिवगौरव दिक्षित रामकुमार इकबाल अहमद अमित कुमार यादव अवनीश तोमर सुधीर चौहान पृथ्वीराज शाक्य शुभम गुप्ता मौजूद रहे
दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!