आकाशीय बिजली गिरने से कानपुर में महिला की मौत ,तीन गंभीर

सुनील बाजपेई
कानपुर | आज शनिवार को यहां जिले में प्रकृति ने अपना कहर बरपाया। उसने बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने के रूप में एक महिला की जान ले ली, जबकि 3 लोग गंभीर रूप से झुलस गए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है |
आज शनिवार को आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं महाराजपुर व नर्वल क्षेत्र में हुईं। यहां सुबह लगभग 10 बजे घने बादल छा गए और बारिश शुरू हो गई। इस दौरान तेज हवा के साथ आकाशीय बिजली कड़क रही थी।
जानकारी के मुताबिक नर्वल के पूरनपुर में किसान अजय कुमार कुशवाहा की पत्नी निशा (45) बेटी किरन (19) के साथ खेतों में काम कर रही थी। तभी तेज आवाज के साथ खेत में आकाशीय बिजली गिर गई। मां बेटी चपेट में आ गईं। निशा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बेटी किरन गंभीर रूप से झुलस गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ग्रामीणों की मदद से किरन को सीएचसी सरसौल ले गई। प्राथमिक उपचार के बाद किरन को हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया।
इसी कारण की दूसरी घटना महाराजपुर के महुआगांव में हुई । यहां छेदीलाल की पत्नी रामदेवी (52) बेटे रवि (25) के साथ गांव के चंद्रभान सिंह के खेत में आलू बीनने गई थी। तभी मां – बेटे दोनों पर आकाशीय बिजली गिरी। दोनों को गंभीर हालत में सीएचसी सरसौल सीएचसी से हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया।
इस बीच सरसौल के नरायनपुर स्थित प्राथमिक स्कूल के पास भी बिजली गिरने की सूचना मिली है। जिससे स्कूल में लगे सबमर्सिबल वायर व मोटर फुंकने की बात सामने आई है। एसडीएम नर्वल गुलाब अग्रहरि ने बताया कि आकाशीय बिजली से एक महिला की मौत हुई है वहीं तीन लोग झुलसे हैं। फिलहाल अस्पताल में भर्ती इन 3 लोगों की हालत गंभीर बताई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!