कड़ी सुरक्षा के बीच कानपुर में स्नातक व शिक्षक एमएलसी का चुनाव आज, पोलिंग पार्टियां रवाना

कड़ी सुरक्षा के बीच कानपुर में स्नातक व शिक्षक एमएलसी का चुनाव आज, पोलिंग पार्टियां रवाना

भाजपा ने कानपुर-उन्नाव स्नातक के लिए पार्टी के वर्तमान एमएलसी अरुण पाठक और शिक्षक एमएलसी सीट पर उन्नाव के युवा नेता वेणुरंजन भदौरिया को बनाया प्रत्याशी।


सुनील बाजपेई

कानपुर। आज सोमवार को यहां बेहद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच स्नातक व शिक्षक एमएलसी के लिए चुनाव की तैयारियों को अंतिम रुप देते हुए पोलिंग पार्टियों को मतदान केन्दों को रवाना कर दिया गया।

इसका प्रचार कल शन‍िवार की शाम से बंद हो गया था।
अवगत कराते चलें कि कानपुर में खंड स्नातक और शिक्षक एमएलसी के लिए भाजपा ने प्रत्याशियों की सोमवार देर रात घोषणा कर दी। कानपुर-उन्नाव स्नातक के लिए पार्टी के वर्तमान एमएलसी अरुण पाठक को तीसरी बार प्रत्याशी बनाया गया है। जबकि शिक्षक एमएलसी सीट पर पहली बार उतर रही भाजपा ने उन्नाव के युवा नेता वेणुरंजन भदौरिया को प्रत्याशी बनाया है।

इस दौरान सीएसए स्थित कैलाश भवन सभागार में 216 अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। 40 अंकों की परीक्षा में दो अधिकारियों ने ही पूर्ण अंक प्राप्त किए।
इसमें मतगणना पर्यवेक्षक, प्रथम मतगणना अधिकारी और द्वितीय मतगणना अधिकारी का प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान 40 अंकों की परीक्षा हुई जिसमें दो अधिकारियों ने पूर्ण अंक प्राप्त किए जबकि शेष 214 अधिकारियों द्वारा 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए गए। जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी ने बताया कि प्रशिक्षण स्थल का निरीक्षण किया था। प्रशिक्षण सकुशल पूरा हो गया है।
यहां स्नातक व शिक्षक एमएलसी चुनाव के लिए कंट्रोल रूम राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पांडुनगर को बनाया गया है। इस चुनाव में पोलिंग पार्टियों के आवागमन के लिए जरूरी व्यवस्थाएं और पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग को दी गई। आवागमन में समस्या न हो इसके लिए साइनेज लगाने के निर्देश एडीएम वित्त को दिए जा चुके हैं। जिलाधिकारी विषाख जी की अगुवाई में इस चुनाव की तैयारियों में एडीएम सिटी अतुल कुमार, एडीएम वित्त एवं राजस्व राजेश कुमार, अपर नगर आयुक्त सूर्यकांत त्रिपाठी के साथ लोक निर्माण विभाग, परिवहन विभाग व अन्य विभागों के अधिकारी व्यस्त रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!