कानपुरः दुष्कर्म और फिर जबरन गर्भपात कराने वाले सीआरपीएफ जवान की तलाश में छापे

– कानपुर में लगभग हर माह कोई न कोई लड़की हो रही वासना के दरिंदों का शिकार

– सचेंडी क्षेत्र में सीआरपीएफ जवान खुद को अविवाहित बता शादी की और फिर रखने से इंकार कर जबरन गर्भपात भी करवा दिया।

सुनील बाजपेई
कानपुर। यहां युवतियों और महिलाओं के साथ छेड़खानी और बलात्कार की घटनाएं लगातार जारी हैं । लगभग हर माह कोई न कोई लड़की इसका शिकार हो रही है।

ऐसा ही एक मामला से चली थाना क्षेत्र में भी प्रकाश में आया है जहां सीआरपीएफ जवान ने पहचान छिपाकर खुद को अविवाहित बता कानपुर देहात की महिला से शादी की। पीड़िता ने जब जवान से उसे साथ रखने की जिद की तो उसका गर्भपात भी करवा दिया।

इसके बाद जब पुलिस से शिकायत करने पर जब सुनवाई नहीं हुई तो उसने राज्य महिला आयोग की शरण ली। जिसके बाद सचेंडी पुलिस ने राज्य महिला आयोग के निर्देश पर आरोपित जवान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

घटना के बारे में प्राप्त विवरण के मुताबिक कानपुर देहात जनपद की सट्टी थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला का पति मानसिक रूप से विक्षिप्त हैं ,जिसके चलते वह कोचिंग पढ़ाती है। करीब सात साल पहले वह सचेंडी निवासी सीआरपीएफ जवान मनोज कुमार के संपर्क में आई। आरोपित ने खुद को प्रयागराज जनपद का निवासी बताकर औरैया कोर्ट में उससे शादी की।

पुलिस को दी गई जानकारी के मुताबिक जबकि वर्तमान में मनोज कुमार बनारस में तैनात है। आरोप है कि जब उसने मनोज से उसे अपने साथ रखने की जिद की तो वह टरकाने लगा। इस दौरान उसने उसका गर्भपात भी करवा दिया।

इसके बाद पीड़िता ने मामले को लेकर जवान पर दुष्कर्म और गर्भपात करने का आरोप लगाते हुए सचेंडी पुलिस से शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई थी ,जिसके बाद पीड़िता ने राज्य महिला आयोग से गुहार लगाई थी। घटना में पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है लेकिन समाचार लिखे जाने तक उसका कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!