कानपुर कार्डियोलॉजी के नए डायरेक्टर का संकल्प : एयर एंबुलेंस उतरवायेंगे और इलाज घर तक पहुंचायेंगे – हार्ट कमांड सेंटर की भी जल्द होगी स्थापना

– कार्य भार ग्रहण करने के दौरान कर्तव्य के प्रति प्रगाढ़ निष्ठा, समर्पण और कठोर परिश्रम को लेकर सराहना की सर्वोच्च शब्दावली से नवाजे गए कार्डियोलॉजी के नए डायरेक्टर डॉ राकेश वर्मा

– कार्डियोलॉजी मरीजों के द्वार के संकल्प को भी पूरा करेंगे नए डायरेक्टर राकेश वर्मा

सुनील बाजपेई
कानपुर। यहां की कार्डियोलॉजी बहुत जल्द भविष्य में 16 मंजिल की होगी और उसकी छत पर एयर एंबुलेंस भी उतरा करेगी। इसी के साथ कार्डियोलॉजी का इलाज हर घर तक मरीज तक पहुंचेगा उसे तत्काल चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

यह बात यहां नए डायरेक्टर के रूप में कार्डियोलॉजी का कार्यभार ग्रहण करने के दौरान संबोधित करते हुए डॉ राकेश वर्मा ने कही।

उन्होंने अपने क्रांतिकारी संबोधन में कार्डियोलॉजी को 16 मंजिल का बनाने और उसकी छत पर एयर एंबुलेंस भी उतरवाने और कार्डियोलॉजी के इलाज को मरीज के घर तक पहुंचाने के अपने मजबूत इरादे वाले संकल्प को भी दोहराया।

अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कार्डियोलॉजी को हर सुविधा उपलब्ध कराने और सहकर्मियों की हर संभव सहायता किए जाने का भरोसा देने के साथ ही कानपुर कार्डियोलॉजी में हॉट कमांड सेंटर की स्थापना जल्द किए जाने की भी जानकारी दें।

उन्होंने बताया कि यूपी में पहली बार हॉट कमांड सेंटर की स्थापना कानपुर कार्डियोलॉजी में ही की जाएगी,जिसके लिए आवश्यक तैयारियों के लिए शुरुआत कर दी गई है।

डॉक्टर्स डे पर आज उनके कार्यभार ग्रहण के दौरान किए गए संबोधन में कार्डियोलॉजी के वरिष्ठ चिकित्सकों ने देश में सर्वाधिक सर्जरी के जरिए मरीजों की जान बचाने का रिकॉर्ड बनाने वाले नए डायरेक्टर डॉ राकेश वर्मा की कार्यशैली उनके समर्पण , उनके अथक परिश्रम और उनकी कर्तव्य के प्रति निष्ठा को सराहना की सर्वोच्च शब्दावली से भी नवाजा।

अवगत कराते चलें कि कानपुर कार्डियोलॉजी के नए डायरेक्टर के रूप में कार्यभार ग्रहण करने वाले डॉक्टर राकेश वर्मा ने 1997 से अब तक के सेवाकाल में आज तक एक भी दिन का अवकाश नहीं लिया।

मरीजों को देखने के लिए रात में भी राउंड खुद लगाने वाले, ह्रदय शल्य चिकित्सा क्षेत्र के अभूतपूर्व महारथी विख्यात कार्डियक सर्जन प्रोफेसर डॉक्टर राकेश कुमार वर्मा को विभिन्न हृदय रोगों से संबंधित हृदय ,फेफड़ा, धमनियों का सफल ऑपरेशन

कर लगभग 30 हजार से ज्यादा लोगों की जान बचाने का भी श्रेय जाता है। आज कानपुर कार्डियोलॉजी में सुविधाओं के विस्तार और सफलतम चिकित्सा सेवाओं के माध्यम से कानपुर कार्डियोलॉजी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा का पात्र बनाने का भी एक मात्र पूर्ण श्रेय भी सर्वाधिक सर्जरी करने वाले देश के पहले कार्डियक सर्जन नए डायरेक्टर डॉ राकेश वर्मा को ही जाता हैI

जनहित को लेकर उनकी पेशे के प्रति प्रगाढ़ कर्तव्य निष्ठा और समर्पण राष्ट्रीय स्तर के अनगिनत पुरस्कारों, प्रशस्ति प्रमाण पत्रों के साथ ही भारत सरकार द्वारा भी सराहना की सर्वोच्च शब्दावली वाली सर्टिफिकेट से भी नवाजा जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!