कानपुर का कॉम्प्लैक्स अग्निकांड: 60 घंटों के बाद भी जारी आग का धधकना

छह इमारतों में तीन दिन से धधक रही आग,
12 आईपीएस अफसरों की निगरानी में जारी राहत बचाव कार्य
3 हाइड्रोलिक प्लेटफार्म समेत 50 से अधिक अग्निशमन गाड़ियों भी लगीं
16 घरों में लगी आग पर पाया काबू


सुनील बाजपेई

कानपुर। यहां जिले में अबतक के सबसे बड़े बांस मंडी स्थित थोक कपड़ा बाजार अग्निकांड में 60 घंटों के बाद भी आग का धधकना पूरी तरह से बंद नहीं हो पाया है। आज समाचार लिखे जाने तक भी दमकल कर्मी उस पर पूरी तरह से काबू पाने की कोशिश में लगातार जुटे हुए हैं। इस लगी भीषण आग में 600 दुकानें जलकर राख हो चुकीं हैं। आग बुझाने के प्रयास युद्ध स्तर पर शुरू किए गए थे लेकिन 60 घंटे बीत जाने के बाद भी आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है।
कुल मिलाकर कानपुर में बांस मंडी स्थित थोक कपड़ा बाजार में लगी भीषण आग 60 घण्टे बाद भी धधक रही है। एनडीआरएफ के जवान लगातार आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं, इस ब्लॉक में स्थित 16 घरों में लगी आग पर काबू पा लिया गया है।
अवगत कराते चलें कि बीते गुरुवार की देर रात करीब डेढ़ बजे एआर कॉम्प्लेक्स में शार्ट सर्किट से आग भड़की आग में 4 अन्य इमारतें भी चपेट में आकर जलने लगीं थीं। इस बीच 600 दुकानें जलकर राख हो गईं थीं। आग बुझाने के प्रयास युद्ध स्तर पर शुरू किए गए थे। लेकिन 60 घंटे बीत जाने के बाद भी आज समाचार लिखे जाने तक आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका। इसके लिए दमकल कर्मी लगातार जुटे हुए हैं। वहीं राहत बचाव कार्य भी 12 आईपीएस अफसरों की निगरानी में जारी है। 1000 पुलिस कर्मियों की तैनाती प्रत्येक शिफ्ट में की गई है और 3 हाइड्रोलिक प्लेटफार्म गाड़ियों समेत 50 से अधिक अग्निशमन गाड़ियों को भी लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!