कानपुर के भाजपाइयों ने झाड़ू लगा दिया स्वच्छता का संदेश जिस दिन हर व्यक्ति अपने को स्वच्छता अभियान से जोड़ लेगा, शहर सुंदर दिखने लगेगा

सुनील बाजपेई
कानपुर। आज रविवार की सुबह यहां भाजपा नेतृत्व के आह्वान पर भाजपाइयों ने गोविंद नगर क्षेत्र में सघन स्वच्छता अभियान चलाया। स्वच्छता ही सेवा अभियान के इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्राथमिकताओं में देश की स्वच्छता सर्वोपरि है ।
आज रविवार की सुबह प्रधानमंत्री मोदी के “मन की बात” कार्यक्रम से पूर्व सुबह लगभग 9:00 बजे भाजपाइयों ने गोविंद नगर क्षेत्र के ब्लॉक -8, 9, 10, आर एवं एस आदि मोहल्लों में नगर निगम के सफाई कर्मचारियों के साथ सघन स्वच्छता अभियान चलाया।
इसके लिए भाजपाइयों ने हाथों में बडी-बडी झाड़ू लेकर के सड़कों ,फुटपाथों व पार्को पर झाड़ू लगा कुडे को एक जगह इकट्ठा किया फिर स्वयं ही कुडे को कूड़ा गाड़ी में भरकर गाडी खींचकर कूड़ा डंप स्थल तक ले गए। इस मौके पर भाजपाइयों ने कहा कि देश व प्रदेश को स्वच्छ बनाने की जिम्मेदारी किसी एक व्यक्ति ,सरकार या किसी एक संस्था की नहीं है ।
साथ ही यह भी कहा कि अगर देश का प्रत्येक नागरिक जिस दिन अपनी जिम्मेदारी समझे कि शहर ,गली एवं मोहल्ला को साफ रखने की जिम्मेदारी हम सभी की है। जिस दिन प्रत्येक नागरिक स्वच्छता अभियान से अपने आप को जोड़ लेगा तभी से निश्चित रूप से ही शहर स्वच्छ दिखने लगेगा।
इस कार्यक्रम के पश्चात सफाई मजदूरों को माला पहना सम्मानित किया गया।स्वच्छता अभियान में प्रमुख रूप से विकास दुबे, प्रकाश वीर आर्य, राजेश श्रीवास्तव, हरिशंकर सिंह, अनुराग अग्निहोत्री, दिलीप सिंह,धर्मेंद्र राय ,रणविजय सिंह, शम्मी भला, गुंजन धर, मनोज पाल आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!