कानपुर निकाय चुनाव : प्रचार के आखिरी दिन जुलूस निकाल सभी प्रत्याशियों ने किया शक्ति प्रदर्शन

– कई क्षेत्रों में जाम लगने से राहगीरों को हुई भारी परेशानी
– सूर्य की प्रचंड तपिश से बेहोश होते भी नजर आए कई लोग
– आज शाम से रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

सुनील बाजपेई
कानपुर | यहां कल 11 मई को होने वाले निकाय चुनाव में मेयर और पार्षद के लिए आज में प्रचार के आखिर दिन मतदाताओं को रिझाने के लिए जुलूस निकालने के रूप में जम कर शक्ति प्रदर्शन भी किया |

जिससे कई इलाकों में भारी जाम लगने से राहगीरों को भारी सामना भी करना पड़ा।

आज प्रचार के आखिरी दिन सूर्य की झुलसा देने वाली तपिश का भी भारी प्रभाव रहा, जिसके फलस्वरूप प्रत्याशियों के जुलूस में शामिल लोग बेहोश बेहोशी की हालत में भी पहुंचते नजर आए। जिन्हें पानी पिलाकर सामान्य स्थिति में लाने की भी कोशिश की गई।

आज प्रचार के आखिरी दिन मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी की प्रमिला पांडेय , समाजवादी पार्टी की वंदना बाजपेई और कांग्रेसी की आशनी अवस्थी के साथ ही बसपा प्रत्याशी की ओर से भी जुलूस निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया गया।

इसी तरह से पार्षद पद के उम्मीदवारों ने भी जुलूस निकालकर मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश की |

निकाले गए इन जुलूसों के फलस्वरूप कई इलाकों को घंटों जाम से भी जूझना पड़ा, जिससे लोगों को भारी परेशानी भी हुई |

यही नहीं जुलूस में शक्ति प्रदर्शन के दौरान कई क्षेत्रों में प्रत्याशियों की समर्थक एक दूसरे से झगड़ते भी नजर आए लेकिन पुलिस की सतर्कता के चलते कोई घटना नहीं हो सकी।

याद रहे कि यहां जिले में कल 11 मई को नगर निगम के 110 नगर पालिका परिषद घाटमपुर 25, नगर पालिका परिषद बिल्हौर 25 ,नगर पंचायत शिवराजपुर 11 और नगर पंचायत बिठूर के 10 वार्ड के मिलाकर कुल 562 मतदान केंद्रों के 1834 बूथों पर 22,87,490 लोगों अपना मेयर और वार्ड पार्षद चुनना है । जिसके लिए आवश्यक तैयारियों को भी अंतिम रूप दिया जा चुका है।

इसके लिए आज शाम से पोलिंग पार्टियों को भी रवाना किया जाएगा।

इन तैयारियों के तहत बड़ी संख्या में लोगों को पाबंद भी किया गया है। यह वह सभी लोग हैं ,जो लगभग हर चुनाव में दबंगई और गुंडई का भी प्रदर्शन करके मतदाताओं को धमकाते रहे हैं |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!