कानपुर में कारोबारी से 5.30 लाख रुपये लूटने का मामलाः सिपाही सहित दो दरोगाओं को भेजा जेल

सुनील बाजपेई

कानपुर। यहां कानपुर देहात के सिकंदरा में रहने वाले कारोबारी सत्यम शर्मा से चेकिंग के नाम पर 5.30 लाख रुपये लूटने के आरोपी दो दरोगाओं और एक सिपाही को आज शुक्रवार को जेल भेज दिया गया।

उनके खिलाफ कल सचेंडी में लूट का मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसके बाद दरोगा रोहित सिंह, दरोगा यतीश कुमार और हेड कांस्टेबल अब्दुल राफे को गिरफ्तार कर लिया गया था।

इस घटना को दीपू चौहान ढाबे के पास तीन पुलिसकर्मियों ने अंजाम दिया था। इनमें दो सादे कपड़ों और एक वर्दी पहने हुए था। डरा धमका कर इन पुलिस वालों ने चेकिंग के बहाने व्यापारी सत्यम शर्मा से 5.30 लाख रुपये लूट लिए थे। इसके बाद कारोबारी ने घटना की जानकारी इंस्पेक्टर सचेेंडी प्रद्युम्न सिंह को दी थी। उनकी जांच में आरोपी पुलिसकर्मियों की पहचान डीसीपी जोन कार्यालय में स्वॉट टीम में तैनात दरोगा यतीश कुमार, हेड कांस्टेबल अब्दुल राफे और सचेंडी थाने में तैनात दरोगा रोहित सिंह के रूप में हुई थी, जिसके बाद डीसीपी पश्चिम विजय ढुल के आदेश पर सचेंडी थाने में कारोबारी की तहरीर पर लूट, धमकी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार कर आरोपी पुलिसकर्मियों के पास से लूट के रुपये भी बरामद कर लिए गये थे। पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड में बताया कि तीनों के खिलाफ विभागीय दंडात्मक कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!