कानपुर में चारो ओर रहमत से ऋतिक बने युवक की चर्चा :

शहर के कुछ और मुस्लिम युवकों द्वारा हिंदू धर्म अपनाने की संभावना , सभी पर हिंदू संगठनों की नजर

हिंदू धर्म अपनाने के पहले भी मंदिरों में दर्शन के साथ कावड़ यात्रा में भी जाता था ऋतिक


सुनील बाजपेई

कानपुर। उत्तर प्रदेश के इस सबसे संवेदनशील महानगर में दुनिया में सर्वाधिक उदारवादी हिंदू धर्म अब मुस्लिम युवाओं को भी बहुत रास आने लगा है और वह उसे अपनाने की राह पर भी अग्रसर हो चले हैं|
ऐसे ही एक मुस्लिम युवक रहमत ने भी यहां हिंदू धर्म अपना लिया है ,जिसके बाद वह रहमत स्थान पर अब ऋतिक के नाम से जाना जा रहा है | मुस्लिम योग द्वारा हिंदू धर्म अपनाने की है चर्चा शहर में चारों ओर हो रही है। बहुत से लोग रहमत से रितिक बने युवक को उसके घर देखने भी पहुंच रहे हैं।
इस बीच भरोसेमंद सूत्रों ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक कुछ और मुस्लिम युवकों द्वारा भी इसी तरह से हिंदू धर्म अपनाने की भी प्रबल संभावना है। सूत्रों की माने तो इस संभावना पर बजरंग दल समेत और भी कई हिंदू संगठन भी पैनी नजर रखे हुए हैं।
वहीं रहमत से ऋतिक बने युवक का कहना है कि उसे बचपन से ही हिंदू धर्म में रुचि थी। वह इस धर्म अपनाना चाहता था |
मूल रूप से हरदोई जिले के निवासी रहमत से ऋतिक बने युवक के अनुसार, वह मंदिर जाता था और कांवड़ यात्रा में भी शामिल होता था । वहीं, अब आधिकारिक रूप से हिंदू कहलाने के लिए उसने कोर्ट में दस्तावेज भी लगा दिए हैं ।
मूल रूप से हरदोई जिले का रहने वाला रहमत अली (23) पूरे रीति रिवाज के साथ हिंदू धर्म अपनाते हुए अब रितिक बन गया है। उसकी ननिहाल बाबू पुरवा में है और वह कुछ महीनों से कानपुर में रहकर मजदूरी का काम कर रहा था।
ऋतिक के मुताबिक उसे हिंदू धर्म अपनाने की यह सलाह बजरंग दल के ही एक कार्यकर्ता ने दी थी जिसके साथ वह गणेश विसर्जन में भी जाया करता था | रामलीला में भी भाग लेता था।
मुस्लिम रहमत से रितिक बने युवक ने बताया कि करीब एक माह से बाकरगंज स्थित श्री दुर्गा मंदिर में दर्शन करने जा रहा था। इसी बीच उसने अपनी आस्था वाली बात बजरंग दल के कार्यकर्ता को बताई, जिसने उसे हिंदू धर्म अपनाने की सलाह दी। और फिर उसी की सलाह के मुताबिक उसने हनुमान मंदिर जाकर हवन कर और अपना शुद्धीकरण कराया, शिवजी को जल चढ़ाया और फिर पूरे रीति” से हिंदू धर्म स्वीकार कर रहमत से रितिक बन गया। जिसकी चर्चा शहर भर में हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!