कानपुर में जारी भीषण ठंड से अब तक 20 की मौत : कार्डियोलॉजी में भीड़ठंड से बढ़ी हार्ट अटैक से मौत की घटनाएं बुजुर्गों के साथ ठंड से मरने वालों में युवा भी शामिल

सुनील बाजपेई
कानपुर। जिले में जानलेवा ठंड का कहर जारी है जिसके फलस्वरूप अब तक 20 लोग मौत का शिकार हो चुके हैं। इसे सर्वाधिक मौतें हार्ट अटैक की वजह से हुई हैं यही वजह है कि कार्डियोलॉजी को हार्ड अटैक से शिकार मरीजों की भीड़ का भी सामना करना पड़ रहा हैI
बीते 24 घंटे में जितने लोग सर्दी की वजह से मौत का शिकार हुए उनमें से 10 तो अस्पताल ही नहीं पहुंच पाए, जबकि आठ ने कार्डियोलॉजी में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं हैलट में ब्रेन अटैक के छह मरीज भर्ती हुए हैं। इनमें दो की हालत नाजुक बताई जा रही है। ठंड बढ़ने के साथ ही हृदय, डायबिटीज, ब्लड प्रेशर आदि के मरीजों की समस्या बढ़ती जा रही है।
जानकारी के मुताबिक कार्डियोलॉजी में साल के पहले दिन से पांच जनवरी तक 219 मरीज भर्ती हुए। इनमें से 35 की मौत हो गई। वैसे कल शुक्रवार को इस अस्पताल की इमरजेंसी में 78 मरीज और ओपीडी में 547 मरीज आए। इनमें 26 के ऑपरेशन हुए। इलाज के दौरान आठ की मौत हो गई। अस्पताल में शहर और आसपास के जिलों से तीमारदार 10 ऐसे मरीज लाए, जिन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।कुल मिलाकर सर्दी का जारी कहर लोगों को लगातार मौत का शिकार बना रहा है।
जहां तक इस नए साल में सर्दी से मौत का सवाल है। इस बारे में अब तक मिली जानकारी के मुताबिक 01 जनवरी को हार्ट अटैक से दो, ब्रेन अटैक से एक 02 जनवरी को हार्ट अटैक से 11, ब्रेन अटैक से दो ,03 जनवरी को हार्ट अटैक से 10, ब्रेन अटैक से तीन, 04 जनवरी को हार्ट अटैक से 11, ब्रेन अटैक से चार मौत और 05 जनवरी को हार्ट अटैक से 22, ब्रेन अटैक से तीन लोग असमय मौत का शिकार हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!