कानपुर में धरा गया रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी देने वाला

3 साल पहले की घटना के बाद पुलिस लगातार कर रही थी दिल्ली निवासी बाजिन्दर सिंह की तलाश

गिरफ्तारी के बाद धमकी देने वाले से
गहन पूछताछ में जुटी पुलिस


सुनील बाजपेई
कानपुर | यहां के सेंट्रल रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले दिल्ली निवासी शातिर को गिरफ्तार कर लिया गया है |
उसने फोन से यह धमकी लगभग 3 साल पहले दी थी जिसके बाद पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर उसकी तलाश लगातार कर रही थी।
उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए यहां के
संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि अभियुक्त ने रेल बाजार में 24 अक्टूबर 2020 को सेंट्रल रेलवे स्टेशन को बम से उड़ा देने की धमकी दी थी। इस मामले में पुलिस ने रेल बाजार थाने में मुकदमा दर्ज जांच शुरू की थी।
पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी के मुताबिक बाद में जांच के दौरान सामने आया कि सेंट्रल स्टेशन को बम से उड़ा देने की धमकी देने वाला वाजिंदर सिंह है। वो गुरुद्वारा रकाबगंज बस स्टेशन के पास दिल्ली वेस्ट का रहने वाला है।

उन्होंने बताया कि इस बीच पुलिस ने आरोपित के घर कई बार दबिश दी लेकिन वह पकड़ में नहीं आया। लेकिन इसके बाद जैसे ही मुखबिर से सटीक सूचना मिली उसे दबोचने में सफलता प्राप्त कर ली गई ।
पुलिस के अनुसार आरोपित के पास से एक आधार कार्ड एक डेबिट कार्ड दो पर्चियां दो मोबाइल फोन मिला है। मोबाइल फोन के माध्यम से पुलिस अभियुक्तों के बारे में अन्य जानकारियां भी जुटा रही हैं। आरोपित को गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक रेल बाजार प्रदीप कुमार सुर दीप सिंह डागर राजकुमार रावत आदि पुलिसकर्मी शामिल रहे|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!