कानपुर में फिर सक्रिय बच्चा चोर गिरोह, नवजात ले भागी महिला, तलाश शुरू

सीसी टीवी में बच्चे को चुराकर ले जाते नजर आई महिला

पुलिस टीम को अब तक नहीं मिला गिरोह द्वारा चुराई बच्ची का सुराग

इसके पहले भी बच्चा चुराने की कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है गिरोह


सुनील बाजपेई
कानपुर | लगभग तीन-चार साल पहले की तरह बच्चा चोर गिरोह एक बार फिर सक्रिय हो गया है। उसकी एक महिला सदस्य यहां की सीएससी से नवजात को लेकर रफूचक्कर हो गई है।
इसकी पुष्टि तब हुई जब वह सीसीटीवी कैमरे में भी बच्चे को ले जाती हुई दिखाई पड़ी, जिसके बाद रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस तलाश में जुटी है, लेकिन समाचार लिखे जाने तक उसका कोई सुराग नहीं मिल पाया है|
स्थानीय सीएचसी में हुई इस घटना की रिपोर्ट कल्याणपुर थाने में दर्ज कराई गई है। साथ ही बच्ची की बरामदगी के लिए टीम को लगाया है,लेकिन समाचार लिखे जाने तक बच्चा चोर महिला का कोई सुराग नहीं मिला है पुलिस उसकी तलाश लगातार कर रही है।
प्राप्त विवरण के मुताबिक भौंती के सीतेपुर गांव निवासी महेश कुमार की पत्नी सुषमा देवी को कल्याणपुर, सीएचसी में डिलीवरी हुई थी। उन्होंने एक बच्ची को जन्म दिया।
पति महेश ने पुलिस को बताया कि अस्पताल में सुषमा की देखरेख के लिए उनकी मां कृष्णा मौजूद थीं। इसी दौरान सुबह करीब 10 बजे जब कृष्णा पानी लेने गई तभी वार्ड में घूम रही एक महिला सुषमा से नजदीकी बढ़ा खिलाने के बहाने बच्ची को लेकर भाग गई। शक होने पर परिजनों ने इसकी जानकारी सीएचसी के अधीक्षक को दी। उन्होंने सीसीटीवी कैमरे चेक कराये ,जिसमें महिला बच्ची को लेकर बाहर जाते नजर आई।
एसीपी कल्याणपुर विकास कुमार पांडेय ने बताया कि रिपोर्ट दर्जकर बच्ची की तलाश में थाने की टीम को रवाना किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी महिला को गिरफ्तार कर बच्चे को जल्द ही सकुशल बरामद कर लिया जाएगा |
अवगत कराते चलें कि तीन-चार साल पहले भी सक्रिय रह चुका बच्चा चोर गिरोह इसके पहले भी इस तरह की कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है , लेकिन गिरोह के अधिकांश सदस्य आज तक नहीं पकड़े जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!