कानपुर में शादी के दस दिन पहले प्रेमी के साथ फांसी पर झूली युवती

पनकी के शताब्दी नगर में फांसी पर लटके मिले दोनों के शव

10 दिन बाद होने थी प्रेमिका की शादी

शादीशुदा प्रेमी की पत्नी डेढ़ साल से मायके में कर रही है गुजर-बसर


सुनील बाजपेई
कानपुर I यहां जिले में प्रेम बनाम अवैध संबंधों के फलस्वरूप युवाओं द्वारा असमय ही मौत को गले लगाने का सिलसिला लगातार जारी हैl इसी क्रम में एक और प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लीI इन दोनों की लाशें पनकी की शताब्दी नगर के एक अपार्टमेंट में फंदे से लटकी मिली, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों की लाशों को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद घटना की छानबीन शुरू कर दी है |
पुलिस के मुताबिक युवती का प्रेमी पहले से ही शादीशुदा है और जब इसकी जानकारी उसकी पत्नी को हुई तो तभी से वह लगभग डेढ़ साल से मायके में ही गुजर बसर कर रही है ।
युवती कल से ही अपने घर से गायब थी । आज शुक्रवार को दोनों को तलाशते हुए स्वजन और पुलिस अपार्टमेंट स्थित फ्लैट पहुंचे। जहां दरवाजा नहीं खुला तो पुलिस ने लाक तोड़ दिया। जहां दोनों के शव फंदे से लटके मिले। देर रात फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए हैं।
शादीशुदा प्रेमी के फ्लैट में मिले दोनों के शव
पनकी रतनपुर निवासी 34 वर्षीय मोहन सिंह चौहान उर्फ मोनू इलेक्ट्रीशियन है। उसके परिवार में पत्नी राखी और दो साल की बेटी है। मोनू के पड़ोस की 25 वर्षीय आरजू से प्रेम संबंध थे। दोनों के प्रेम संबंधों की स्वजन को भी भनक थी। मोनू ने शताब्दी नगर पनकी में अरावली अपार्टमेंट सी-ब्लाक, बिल्डिंग नंबर 16 में किराये पर फ्लैट लिया था। जहां अक्सर दोनों मिलते थे ।
शाम चार बजे से युवती के लापता होने व फोन न उठने पर स्वजन ने दी थी पुलिस को सूचना
राखी की 26 फरवरी को शादी होनी थी। इसे लेकर दोनों परेशान थे। शाम को चार बजे के लगभग दोनों फ्लैट पहुंचे। जहां दोनों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
बताया गया कि इस बीच दोनों के घर न लौटने से परेशान स्वजन ने फोन मिलाने शुरू किए तो दोनों के फोन नहीं उठे। दोनों के स्वजन ने पुलिस को सूचना दी तो तलाश शुरू हुई। कुछ पता न चलने पर मोनू के स्वजन ने शताब्दी नगर स्थित फ्लैट की जानकारी दी। पुलिस तलाशते हुए वहां पहुंची। दरवाजा अंदर से बंद मिला।
जबखटखटाने और फोन मिलाने के बाद भी जवाब नहीं मिला तो पुलिस ने लाक तोड़ा। जहां मोनू का शव रस्सी से पंखे से और आरजू का शव खिड़की की जाली से लटका मिला। फिलहाल पुलिस घटना की छानबीन कर रही है|
अवगत कराते चलें कि यह कानपुर की पहली घटना नहीं है बीते 3 साल के भीतर यहां दो दर्जन से ज्यादा युवक-युवतियों प्रेम प्रपंच के चलते ही मौत को गले लगा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!