कानपुर में सकुशल अंतिम जुमे की नमाज, आज ईद पर भी रहेगी कड़ी सुरक्षा

आज ईद पर चप्पे – चप्पे पर रहेगी पुलिस की नजर, रहेंगे 16 ड्रोन और 50 वीडियोग्राफर


सुनील बाजपेई
कानपुर। आज यहां शुक्रवार को माह ए रमजान के अंतिम जुमे की नमाज बेहद कड़ी सुरक्षा के बीच सम्पन्न हो गई। यह नमाज बड़ी ईदगाह, ईदगाह बगाही, ईदगाह मसवानपुर, ईदगाह चांदमारी, ईदगाह जाजमऊ, ईदगाह बगाही बाबूपुरवा, ईदगाह गद्दियाना, ईदगाह उसमानपुर जूही, ईदगाह मछरिया, ईदगाह नवाबगंज, छोटी ईदगाह नई सड़क आदि पर अदा की गई।
वहीं आज शनिवार को ईद के दौरान भी चप्पे चप्पे पर बेहद कड़ी सुरक्षा की भी तैयारी की गई है। यह सबकुछ बीते दिनों प्रयाग राज में माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद पैदा हालातों के मद्देनजर किया गया है। इसके लिए पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड, डीएम विशाख जी और ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने ईदगाहों का निरीक्षण किया।
अवगत कराते चलें कि यहां की बड़ी ईदगाह में बड़ी संख्या में नमाजी नमाज पढ़ने आते हैं, जिसके लिए पूरी तरह से अलर्ट अफसरों ने थाना प्रभारियों के साथ क्षेत्रों में पैदल मार्च कर लोगों को जागरूक करते हुए सुरक्षा का एहसास कराया। निर्देश दिए कि हर छोटी-बड़ी घटना की शिकायत को गंभीरता से लें। त्योहार पर शहर के अति संवेदनशील और संवेदनशील इलाकों पर सतर्कता बरतें। वहीं आज सकुशल ईद के लिए चप्पे – चप्पे पर निगरानी के लिए 16 ड्रोन और 50 वीडियोग्राफर तैनात रहेंगे। सभी प्रमुख ईदगाहों तथा मस्जिदों के क्षेत्र में पीटीजेड कैमरे लगाये गये हैं। साथ ही प्रमुख ईदगाह चौराहे व महत्वपूर्ण स्थान पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगाये गये हैं। इस दौरान पीएसी और आरएएफ के जवान मुस्तैदी से ड्यूटी करेंगे । यहां प्रमुख स्थानों पर वॉटर कैनन और फायर टेंडर की सुविधा है। सुरक्षा के लिहाज से 2000 सिविल डिफेंस के वालंटियर्स, तथा 1834 नवनियुक्त पुलिस युवा मित्रों को भी लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!