कानपुर में सड़क हादसों के नाम रही होली 11 मरे 28 अस्पताल में

घाटमपुर, सचेंडी, साढ़ ,नौबस्ता, बिधनू और महाराजपुर में हुई वाहन टकराने की घटनायें
सुनील बाजपेई
कानपुर। यहां इस बार की होली हादसों के नाम सी रही। जिसमें 11 लोगों की मौत ने उनके परिवारों की खुशियों को देखते ही देखते गम में बदल दिया। वहीं 28 लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं जिन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इनमें से कई अपनी बचाने के लिए हैलट और निजी अस्पतालों में संघर्ष कर रहे हैं। पहली घटना में सचेंडी थाना क्षेत्र के भौती बाईपास पर तेज रफ्तार ट्रक ने एक लोडर को टक्कर मार दी। इसके बाद भाग निकला। हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने तीनों को हैलट पहुंचाया जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। इन तीनों की पहचान बर्रा 8 वरुण बिहार निवासी वीरेंद्र मिश्रा के बेटे अमित मिश्रा, राजाजीपुरम लखनऊ निवासी मो. इरफान और अयोध्या के सिंगोरा निवासी धर्मेंद्र के रूप में हुई है।
इसी तरह की दूसरी घटना में घाटमपुर में दो सड़क हादसों में तीन की मौत हो गई। जबकि दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। सचेंडी थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में रहने वाले मिथुन सैनी दोपहर बाइक से घाटमपुर के रतनपुर गांव में रहने वाले अपने दोस्त के घर होली मिलने गए थे। लौटने के दौरान घाटमपुर थाना क्षेत्र के लौकहा मोड़ के पास पहुंचते ही सामने से आ रही तेज रफ्तार बाइक से भिड़ंत हो गई। हादसे में बाइक सवार मिथुन सैनी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, दूसरी बाइक सवार घाटमपुर के भदरस गांव निवासी राम (22), जसवंत यादव (21) और विकास सवार थे। हादसे में गंभीर रूप से घायल विकास की मौके पर मौत हो गई। जबकि राम और जसवंत गंभीर रूप से घायल हैं और दोनों का इलाज चल रहा है।
तीसरी घटना में घाटमपुर के अकबरपुर छवैया में कार ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। फतेहपुर जिले के बड़ोहर गांव निवासी 25 वर्षीय धर्मेंद्र कुमार अपने साथी छोटू के साथ बुधवार दोपहर घाटमपुर थाना क्षेत्र के दुरौली गांव के रहने वाले रिश्तेदार रामप्रताप के यहां आए थे। शाम को वापसी के दौरान घाटमपुर के अकबरपुर छवैया गांव के पास पहुंचे ही थे कि सामने से आ रही कार ने बाइक सवार युवक को टक्कर मार दी। हादसे में धर्मेन्द्र ने मौके पर दम तोड़ दिया। हादसे की जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया।
चौथी घटना महाराजपुर में हुई। यहां होली के दिन शाम 6 बजे बाइक सवार अंशु उर्फ चुनमुन (23) की सड़क हादसे में मौत हो गई। मवैया थाना कल्याणपुर फतेहपुर निवासी अंशू बाइक से सरसौल पुल के ऊपर डिवाइडर से टकरा जाने से गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे सीएचसी सरसौल लाया गया डॉक्टरों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया है।
इसी क्रम में नौबस्ता में गायत्री हॉस्पिटल हंसपुरम के पास बाइक सवार आवास विकास नौबस्ता निवासी कृष्णा और द्विवेदी नगर बिधनू निवासी विष्णु गुप्ता ने सामने से आ रहे साइकिल सवार आवास विकास हंसपुरम निवासी शिवम सचान को टक्कर मार दी। हादसे के बाद अनियंत्रित बाइक सवार बिजली के पोल से टकरा गई। हादसे में बाइक में पीछे बैठे युवक विष्णु गुप्ता सड़क पर गिर गया सिर में चोट लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए। हैलट में जांच के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि अन्य दो युवकों का नौबस्ता के गायत्री हॉस्पिटल में चल रहा है।
छठवीं घटना साढ़ थाना क्षेत्र की है। यहां आपसी भिड़ंत हो गई। हादसे में 5 लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने सभी को सीएचसी भीतरगांव पहुंचाया। हालत गंभीर होने पर पांचों घायलों को हैलट रेफर कर दिया गया। हादसे में पंचमपुरवा साढ़ निवासी अजीत कुमार (30), इसी गांव के राजकुमार (28), फुलवामऊ थाना राधानगर जनपद फतेहपुर निवासी रामचंद्र घायल हो गए। वहीं दूसरी बाइक पर सवार पंचमपुरवा साढ़ निवासी रामस्वरूप (50) और हिरनी थानाक्षेत्र साढ़ निवासी शिवकरण (29) की इलाज के दौरान मौत हो गई।
हादसे की सातवीं घटना बिधनू थानाक्षेत्र के रमईपुर चौराहा पर हुई। यहां तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क पार कर रहे युवक को टक्कर मारने के बाद कुचल दिया। हादसे में गंभीर रूप से घायल हो हैलट भेजा गया। जहां जांच के बाद 27 वर्षीय युवक को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। देर शाम युवक की शिनाख्त बिधनू थाना क्षेत्र के शंभुआ निवासी बिधनू निवासी अनिल कुमार (27) के रूप में हुई। पुलिस ने भी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!