कानपुर में 20 साल से लापता भाई के बाद अब किसान की भी हत्या : हत्यारों का सुराग नहीं

कानपुर में 3 साल के भीतर हो चुकी 2 दर्जन से अधिक किसानों की हत्या

कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी गुजैनी पुलिस


सुनील बाजपेई
कानपुर । यहां जिले में आजकल किसानों की शामत आई हुई है उन्हें किसी न किसी बहाने से मौत का शिकार बनाया जा रहा है इसी क्रम में घर से लापता एक और किसान की गला रेत कर हत्या कर दी गई घटना में पुलिस दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है लेकिन समाचार लिखे जाने तक हत्यारों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है ।
कानपुर में किसान की हत्या की यह घटना पहली नहीं है। बीते 3 साल के विचार यहां 2 दर्जन से अधिक किसानों की हत्या की जा चुकी हैं |
गुजैनी थाना क्षेत्र में हुई हत्या के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक बनपुरवा निवासी 27 साल का बलवान सिंह उर्फ बलवंत खेती किसानी करता था।
पुलिस को उसके भाई लवकुश ने बताया कि वह 20 दिसंबर को सुबह पांच बजे घर से जरूरी काम से जाने की बात कह कर निकला था। इसके बाद दोपहर तक जब घर नहीं लौटा, जिसके बाद 21 दिसंबर को गुजैनी थाने में बलवान की गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। परिजनों ने बताया कि पुलिस के कार्रवाई न करने से 23 दिसंबर को उन्होंने मामले की मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत की और पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड से भी मिले थे।
परिवार वालों ने बताया कि थाना पुलिस ने पांडु नदी के पहले बनी पुलिया के नीचे तालाब किनारे शव पड़े होने की सूचना दी।
किसान बलवान सिंह की हत्या के बारे में खास बात यह थी कि 20 साल पहले उसका बड़ा भाई विष्णु यादव रहस्यमय ढंग से लापता हो गया था। जिसका आज तक कुछ भी पता तक नहीं चल सका। वही किसान बलवान सिंह की हत्या के मामले में पुलिस हत्यारों की तलाश में लगातार जुटी हुई है लेकिन समाचार लिखे जाने तक उनका कोई सुराग नहीं मिल पाया है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!