कानपुर : युवती की आत्महत्या के लिए दोषी दबंग की तलाश में जुटी पुलिस

विभिन्न थाना क्षेत्रों में छेड़खानी और बलात्कार की कोशिश करने वाले दबंगों का शिकार हो रही लड़कियां

छेड़खानी और बलात्कार की कोशिश करने वाले दबंगों की वजह से पहले भी कई लड़कियां लगा चुकी मौत को गले


सुनील बाजपेई

कानपुर। यहां जिले में दबंगों द्वारा युवतियों और किशोरियों के साथ छेड़खानी और बलात्कार की कोशिश जैसे मामले लगातार जारी हैं । इस चक्कर में कई लड़कियां आत्महत्या भी कर चुकी हैं ,जिसके क्रम में एक और युवती ने दबंग द्वारा सरेआम छेड़खानी किए जाने से परेशान होकर मौत को गले लगा लिया I
घटना में जहां लड़की के परिवार में कोहराम मचा हुआ हैI वहीं शिकायत के बाद हरबंस मोहाल पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी है लेकिन समाचार लिखे जाने तक उसका कोई सुराग नहीं मिल पाया है।
हरबंश मोहाल में रहने वाली यह 24 वर्षीय युवती क्षेत्र के ही एक दूसरे समुदाय के दबंग द्वारा छेड़खानी और प्रताड़ना से बहुत परेशान चल रही थी |
बहन की मौत के बाद छोटी बहन ने जानकारी दी कि इलाके का युवक उसे आते-जाते अश्लील कमेंट करता था और कई बार उसका हाथ तक पकड़ लिया था।
यही नहीं दो दिन पूर्व भी युवती अपनी छोटी बहन के साथ बाजार गई थी जहां से लौटने के दौरान शोहदे ने हाथ पकड़कर अश्लील कमेंट किया था। इस पर छोटी बहन से स्वजन से शिकायत की बात कही तो उसने मना कर दिया वहीं जब उसने आत्महत्या कर ली तो छोटी बहन ने स्वजन को इसके बारे में जानकारी दी।
सूत्रों ने बताया कि इस मामले में शिकायत के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में लगातार जुटी हुई है लेकिन वह अभी तक पकड़ा नहीं जा सका है।
महानगर में यह घटना पहली नहीं है। इसके पहले भी दबंगों से परेशान होकर कई लड़कियां मौत को गले लगाने को मजबूर हो चुकी हैं। इनमें से अधिकांश घटनाओं में आरोपियों के खिलाफ आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!