कानपुर : सकुशल ईद में सफल हुआ पुलिस कमिश्नर जोगदंड का अथक परिश्रम

मस्जिदों में लाखों ने नमाज अदा कर मांगी मुल्क के अमन चैन और शांति की दुआ
– हर सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंचती रही कमिश्नरेट पुलिस
– सभी अधिकारी भी रहे लगातार सक्रिय

सुनील बाजपेई
कानपुर। प्रयागराज में गत दिनों माफिया अतीक -अशरफ हत्याकांड के बाद पैदा हुए हालातों के खिलाफ बेहद सक्रिय और सतर्क यहां की कमिश्नरेट पुलिस ने बीते हर त्योहारों की तरह यहां ईद उल फित्र के त्योहार और परशुराम जयन्ती को भी पूर्ण रुप से सकुशल शांति पूर्ण सम्पन्न कराने में सफलता प्राप्त की। इस दौरान शहर की बड़ी ईदगाह के सहित 350 से ज्यादा मस्जिदों में तकरीबन डेढ़ से 2 लाख लोगों ने ईद की नमाज अदा कर अमन चैन शांति की दुआ मांगी। पुलिस बल पूरी तरह से सतर्क रहा। साधारण सूचनाओं पर भी तत्काल मौके पर पहुंचा और प्रभावी कार्रवाही कर कानून और शांति व्यवस्था के पक्ष में अपराधियों के खिलाफ आम जनता का हितैषी होने को भी प्रमाणित किया। वहीं कमिश्नरेट पुलिस के सभी अधिकारी भी गश्त आदि के रुप में लगातार सक्रिय रहे।
अवगत कराते चलें कि प्रदेश के इस अति संवेदनशील कानपुर जैसे महानगर में ईद, बकरीद, मोहर्रम, दीपावली और होली जैसे त्योहारों को शांति पूर्ण और सकुशल सम्पन्न कराना बहुत सरल नहीं माना जाता लेकिन इस बार देश प्रदेश के कर्तव्य निष्ठ और ईमानदार आईपीएस अधिकारियों में से एक यहां के जुझारू तेवरों वाले निष्पक्ष और पारदर्शी कार्यशैली के पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने ईद उल फित्र और को भी बहुत शांति पूर्ण और सकुशल तरीके से सम्पन्न कराकर ने ना केवल अपनी विवेकशीलता, अपनी दूरदर्शिता, अपनी व्यवहार कुशलता और अपनी कर्मठता पूर्ण कुशल नेतृत्व क्षमता को भी प्रमाणित किया, बल्कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा कानपुर में पुलिस कमिश्नरी के गठन के उद्देश्य को भी सफल और सार्थक कर दिया। यही नहीं अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाही और पीड़ितों की हर सम्भव सहायता के मामले में भी लोकहित में अपनी धुन के पक्के सरल और शालीन स्वभाव के जुझारू पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड की कर्तव्य निष्ठा लगातार अव्वल ही साबित हो रही है।
इसी के साथ कानून और शांति व्यवस्था के पक्ष में अपराधियों के खिलाफ और पीड़ितों के हित में अपने कर्तव्य का पालन सदैव निष्ठा और ईमानदारी के साथ करने वाले पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड द्वारा यहां अपनी चुनौतीपूर्ण नियुक्ति के बाद से ही लगातार कठोर परिश्रम के साथ सभी घटनाओं के सटीक अनावरण और अब तक दर्जनों अपराधियों को लगातार जेल की हवा खिलाने वाली कर्तव्य निष्ठा के प्रति उनकी यही प्रगाढ़ निष्ठा का अनुकरणीय प्रदर्शन अपराध और अपराधियों पर नियंत्रण के रूप में आम जनता में भारी राहत का भी कारण बनते हुए योगी आदित्य नाथ की अगुवाई वाली यूपी सरकार का इकबाल बुलंद करने भी अग्रणी साबित हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!