केंद्रीय वस्त्र मंत्रालय में हिंदी सलाहकार समिति के सदस्य बनें बीएसपीएस के पत्रकार दिनेश कुमार गौड़

संवाददाता
भोपाल। भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ की मध्य प्रदेश राज्य इकाई जर्नलिस्ट्स यूनियन ऑफ़ मध्य प्रदेश जम्प के कार्यकारिणी सदस्य एवं वरिष्ठ पत्रकार दिनेश कुमार गौड़ को केंद्रीय वस्त्र मंत्रालय, भारत सरकार की ओर से गठित हिंदी सलाहकार समिति का सदस्य बनाया गया है।

दिनेश कुमार गौड़ मप्र के दतिया जिले के ग्रामीण क्षेत्र से आते हैं।दिनेश विगत दो दशक से पत्रकारिता और हिंदी साहित्य लेखन से जुड़े हैं,

राजघाट स्थित नागरी लिपि परिषद के प्रवक्ता और मीडिया प्रभारी के पद पर भी कार्यरत रहे हैं और देश के समाचार पत्र-पत्रिकाओं में प्रमुखता से प्रकाशित किए जाते रहें हैं।

दिनेश गौड़ को देश-विदेश में पत्रकारिता और हिंदी लेखन के लिए अनेक बार सम्मानित किया गया है।

दिनेश ने अपने मनोनयन पर अपने माता-पिता, संघर्ष के साथियों, केंद्रीय वस्त्र मंत्रालय, गृह मंत्रालय के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री और गौतमबुद्धनगर के सांसद डॉक्टर महेश शर्मा तथा राजभाषा समिति के संयोजक राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा का भी आभार व्यक्त किया और उनको दिल से धन्यवाद दिया।

श्री गौड़ देश में और वृहत्तर अर्थ में पूरी दुनिया में जहां भी हिंदी बोली जाती है, हिंदी को एक समृद्ध, मजबूत और अपनेपन की भाषा बनाने के पक्षधर रहे हैं और भविष्य में इस पर काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!