गणतंत्र दिवस पर कानपुर के हर गली -कोने में फहरा तिरंगा

ग्रामीण अंचलों में भी धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, प्रभात फेरियों के साथ शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

सुनील बाजपेयी

कानपुर। इस अति संवेदनशील महानगर में 74 वां गणतंत्र दिवस आज बेहद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।
इस दौरान महानगर के स्कूल कालेजों सरकारी गैर सरकारी प्रतिष्ठानों समेत लगभग हर गली कूचे में तिरंगा फहरा देश के लिए सर्वस्व न्योछावर करने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। इसबीच देश भक्तिपूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी भरमार रही।

महानगर में सभी स्कूल कालेजों के साथ ही पुलिस लाइन में भी ध्वजारोहण करके मिठाई बांटी गयी। यहां पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने झंडा फहरा कर सलामी ली और पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत भी किया |
शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण आंचलों में भी गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया इस मौके पर प्रभात फेरियां निकालीं गयीं।
इस दौरान की गयी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों में देश भक्ति पूर्ण कार्यक्रमों की अपेक्षा फिल्मी कार्यक्रमों की भरमार सी रही।
वहीं शहर कांग्रेस कमेटी की ओर से तिलकहाल में ध्वजारोहण किया गया। गणतंत्र दिवस पर इस वर्ष भी कांग्रेस की चटाईमोहाल, चौक, जनरलगंज और हटिया सहित विभिन्न वार्ड कमेटियों ने प्रभात फेरियां निकालीं।
आज पुलिस लाइन में पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड की अगुवाई में गणतंत्र दिवस के हुए इस भव्य समारोह में पुलिसकर्मियों को विभाग में उनके द्वारा किए गये सराहनीय कार्यो के लिए सम्मानित भी किया गया। इस सुअवसर पर स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति से आयोजन में चार चांद भी लगाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!