गुरुकुल से फ्री ट्रेनिंग के पश्चात, DWO के हाथों मिला नियुक्ति पत्र, जॉब के लिए हुए रवाना, वे कहें; नाउ वी आर एंप्लॉयमेंट युथ।

जमशेदपुर कल्याण गुरुकुल में 45 दिनों का फिटर फैब्रिकेशन ट्रेड से ट्रेनिंग के उपरांत दिनांक 31मई 2023 दिन बुधवार को
Batch No- 65 के 22 अभ्यर्थियों को विदाई समारोह सह नियुक्ति पत्र दिए गए।

इस समारोह में मुख्य अतिथि पूर्वी सिंहभूम जिला के कल्याण पदाधिकारी आर. के पांडेय ने अपने हाथों से अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा।

जिला कल्याण पदाधिकारी (DWO) आर. के. पांडेय बच्चों से उनके दिनचर्या, डिसिप्लिन और कामकाज के बारे में जानकर काफी प्रभावित हुए।

उन्होंने बच्चों को शुभकामनाएं दी और कहा चेन्नई में टीआई मेटल फॉर्मिंग (TIMF) कंपनी बहुत ही अच्छी कंपनी है। इस कंपनी में अच्छे से काम करे, स्वस्थ रहें और अपने घर परिवार का ख्याल रखें। वहीं बच्चों के हाथ में नियुक्ति पत्र देख उनके अभिभावक भी गौरवान्वित हुए।

अभिभावकों ने कहा कम समय में निःशुल्क ट्रेनिंग कर; एक अच्छे कंपनी में बच्चों को नौकरी मिल जाना यह हमारे लिए बड़ी बात है।

गौरतलब हो कि इस संस्था में ट्रेनिंग हेतु अभ्यर्थी का उम्र 18 वर्ष तथा मैट्रिक के साथ झारखण्ड निवासी होने की अनिवार्यता है।

बताते चलें कि इस बैच में ट्रेनिंग लेने वालों में ज्यादातर पूर्वी सिंहभूम एवं पश्चिमी सिंहभूम जिले के बच्चे शामिल थे। उपरोक्त समारोह में गुरुकुल के प्रधानाचार्य एम. के. शर्मा, ट्रेनर देवाशीष, साहिल तिवारी, बी एम इ नीरज कुमार, सुनील प्रसाद, विकाश कुमार तथा कुछ छात्रों के अभिभावक तथा ग्रामीण जनप्रतिनिधि शामिल थे।

विशेष संवाददाता धनंजय कुमार (7857826506) की रिपोर्ट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!