ग्रामीण क्षेत्र के लाइफ लाइन ‘सलगाझूड़ी-गोविंदपुर’ सड़क का निर्माण हर हाल में होना चाहिए वरना सड़क सत्याग्रह के लिए हम विवश: राम सिंह मुंडा

जमशेदपुर संयुक्त ग्राम समन्वय समिति जमशेदपुर का एक प्रतिनिधिमंडल, आज जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र के लोकप्रिय सांसद विद्युत वरण महतो एवं उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम को सलगाझूड़ी रेलवे फाटक से गोविंदपुर रेलवे फाटक तक सड़क निर्माण कार्य कराने संबंधी, एक ज्ञापन सौंपा।

प्रतिनिधिमंडल में संयुक्त ग्राम समन्वय समिति के संयोजक सह बीजेपी नेता राम सिंह मुंडा, प्रकाश सांडील, राम मुखी, जुझार हो, मजिस्टर शर्मा शामिल थे।

पत्र के माध्यम से राम सिंह मुंडा ने कहा कि लगभग 80 हजार के आस-पास आबादी वाले क्षेत्र के एकमात्र लाइफ लाइन “सड़क”, सलगाझूड़ी फाटक से गोविंदपुर फाटक तक, गोविंदपुर, राहरगोडा, बारीगोड़ा, गदड़ा, बामनगोडा, सोपोडेरा, सलगाझड़ी, परसुडीह, सारजमदा, आदि क्षेत्र के लोगों का इसी सड़क से प्रतिदिन आना-जाना होता है

, परंतु स्थानीय जिला प्रशासन के उदासीन नीति के कारण इस सड़क का स्थिति काफी दयनीय अवस्था में है।

इस सड़क पर प्रतिदिन हजारों की संख्या में वाहनों का आवागमन होता है

जिसमें स्थानीय कंपनी का बस भी चलता है परंतु सामाजिक दायित्व का निर्वाह नहीं करते हुए औद्योगिक प्रतिष्ठान भी इस सड़क को बनाने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं।

स्थानीय जनप्रतिनिधि भी इस सड़क को बनाने के लिए रुचि नहीं दिखा रहे हैं। यह क्षेत्र की जनता का दुर्भाग्य है।

अगर इस सड़क को बनाने में जिला प्रशासन एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि रुचि नहीं दिखाई तो; ऐसी परिस्थिति में स्थानीय आम जनता को मिलाकर संयुक्त ग्राम समन्वय समिति की ओर से शीघ्र ही सड़क जन सत्याग्रह आंदोलन किया जाएगा।

राम सिंह मुंडा ने कहा कि माननीय सांसद विद्युत वरण महतो ने इस सड़क के मुद्दे को लेकर शीघ्र ही “दिशा” की बैठक में रखने का आश्वासन दिया है।

विदित हो कि इस सड़क का निर्माण कार्य कराने हेतु टेंडर की गई थी परंतु पाइप लाइन का कार्य होने के कारण कार्य को रोक दिया गया था। उपरोक्त क्षेत्र की जनता भी कवयस लगाए बैठी है कि इस वर्ष कोई न कोई सड़क के पालनहार प्रकट हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!