जमशेदपुर अभिभावक संघ ने मोती लाल नेहरू पब्लिक स्कूल, बिस्टुपुर में घटित लोमहर्षक घटना की पारदर्शी जांच एवं आवश्यक कार्यवाही की मांग की।

जमशेदपुर अभिभावक संघ ने मोती लाल नेहरू पब्लिक स्कूल बिस्टुपुर में घटित लोमहर्षक घटना को लेकर कहा कि इस स्कूल में क्लास 11A के छात्र राजकुमार द्वारा इसी स्कूल कि क्लास 11B कि छात्रा श्रेयसी को धोखे से क्लास से बाहर बुलाकर उसके सर पर धातु से इस तरह प्रहार किया गया कि उक्त छात्रा के सर पर 20 से 25 टांके लगे। यह घटना किस मंशा से की गई; यह बात अभी तक सामने नहीं आ पाई है। संघ के अध्यक्ष डॉक्टर उमेश ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए स्कूल प्रबंधन पर सवाल उठाया है की प्रबंधन द्वारा इस घटना को पुरी संजीदगी से छिपाने की कोशिश की गई है। एक तरफ कोई छात्र अपनी काबिलियत से कुछ अच्छा करता है तो स्कूल प्रबंधन द्वारा इस बात को मीडिया के माध्यम से प्रचारित करवाने से पीछे नहीं रहता। फिर इस घटना की जानकारी स्कूल प्रबंधन द्वारा जिला प्रशासन को क्यों नहीं दी गई? संघ ने इस संदर्भ में पूर्वी सिंहभूम जिला शिक्षा पदाधिकारी से निम्नलिखित मांग रखी है।
1) मोती लाल नेहरू पब्लिक स्कूल बिस्टुपुर में घटित उपरोक्त लोमहर्षक घटना की पारदर्शी जांच हो व सभी तथ्य सामने आए।
2) मोतीलाल नेहरू पब्लिक स्कूल के अलावा शहर के सभी निजी स्कूलों में इस बात कि जांच हो कि उन स्कूलों में CCTV कैमरे लगाए गए हैं कि नहीं ? यदि नहीं लगाएं गए हैं तो कैमरा लगाने का आदेश दिया जाए वहीं अगर लगे हुए हैं तो इस बात कि जांच हो कि उन कैमरों कि जद में स्कूल का हर कोना आ रहा है कि नहीं, वही उससे लगे DVR कि बराबर जांच होती है कि नहीं?
3) स्कूल में क्लास 6 और उससे उपर के क्लास के बच्चों कि स्कूल बैग की जांच हो, कोई बच्चा किसी गलत मंशा से हथियार लेकर तो नहीं आया है।
4) बच्चों कि स्कूल में बराबर काउंसिलिंग करने की व्यवस्था हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!