जर्नलिस्ट वैलफेयर एसोसिएशन के एक बैठक में राष्ट्रीय महासचिव प्रीतम भाटिया ने कहा मीडिया हाउस नहीं चाहते पत्रकारों द्वारा आंदोलन हो।

ऑल इंडिया स्माॅल एंड मीडियम जर्नलिस्ट वैलफेयर एसोसिएशन (AISMJWA) द्वारा सरायकेला खरसावां जिला मुख्यालय के पास शहरी एवं ग्रामीण ईकाई द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में बतौर मुख्य अतिथि ऐसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव प्रीतम सिंह भाटिया शामिल हुए। श्री भाटिया ने बतौर मुख्य अतिथि अपने संबोधन में कहा कि “पत्रकारों का जीवन कष्टमय और संघर्ष से भरा हुआ है। ज्यादातर हाऊस पत्रकारों का शोषण करते हैं इसलिए वे चाहते हैं कि पत्रकारों की एकजुटता बाधित रहे।

उन्होने कहा कि पत्रकारों को राज्य में अब तक क्या मिला इस पर सबको मंथन करने की जरूरत है। वे बोले सोशल मीडिया पर पत्रकारों की सुरक्षा, संवर्धन और स्वतंत्रता के लिए सभी को सक्रिय रहने की जरूरत है”।

उन्होने कहा कि आप किसी भी पत्रकार संगठन में रहते हुए हमारे राष्ट्रीय संगठन के साथ जुड़े रहिए। कार्यक्रम में बतौर सम्मानित अतिथि उपस्थित ऐसोसिएशन के प्रदेश प्रवक्ता अरूण मांझी ने कहा कि पत्रकारों को राज्य सरकार द्वारा सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए हमारे साथी दिन-रात प्रयासरत हैं।

वे बोले झारखंड में हमारे सपनों को साकार करने के लिए AISMJWA निरंतर प्रयास कर रहा है। श्री मांझी ने कहा कि पत्रकारों की समस्याओं पर त्वरित कार्रवाई के लिए सभी साथियों को ट्वीटर पर सक्रियता बनाए रखने हेतु एक अकाउंट होना चाहिए। वे बोले आज देवघर, दुमका के बाद गोड्डा, सरायकेला और रांची ग्रामीण जिले की बैठक होना ऐसोसिएशन की सक्रियता का प्रमाण है।

बतौर विशिष्ट अतिथि एसोसिएशन के कोल्हान प्रभारी अजय महतो और महासचिव सुदेश कुमार ने कहा कि पत्रकारों को एकजुट करने के लिए जिला अध्यक्ष और महासचिव अहम भूमिका अदा करें। नेताद्वय ने कहा कि पत्रकारों की समस्याओं पर त्वरित कार्रवाई होनी चाहिए ताकि संगठन पर भरोसा बना रहे। ऐसोसिएशन के नवमनोनित प्रमंडल सचिव रमजान अंसारी ने कहा कि पत्रकारों का यह पहला संगठन है जो दूसरे संगठन से भेदभाव नहीं रखता यही कारण है

कि आप किसी भी संगठन में रहते हुए इससे जुड़ सकते हैं। ऐसोसिएशन के नवमनोनित प्रमंडलीय प्रवक्ता संजय मिश्रा ने मंच संचालन करने के दौरान कहा कि पत्रकारों को अपनी पद और गरिमा को बनाए रखने के लिए विशुद्ध पत्रकारिता करने की जरूरत है। वे बोले झारखंड में आज संगठन को मजबूत स्तम्भ बनाने में राष्ट्रीय महासचिव प्रीतम भाटिया ने अपने खून पसीने से सींचा है।

कार्यक्रम में ग्रामीण जिला अध्यक्ष रविकांत गोप ने कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा और संवर्धन पर शीघ्र ही एक प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम सरायकेला जिले में रखा जाएगा। वे बोले संगठन के जिला अध्यक्ष बनने के बाद ये हमारी पहली बैठक है जिसमें प्रदेश और प्रमंडल के साथ राष्ट्रीय महासचिव का भी आगमन हुआ है। वे बोले झारखंड में ऐसोसिएशन इतिहास रचने का काम कर रहा है।

एसोसिएशन के शहरी महासचिव अभिषेक गौतम ने कहा कि पत्रकारों की समस्याओं को लेकर लगातार सक्रिय भूमिका निभाने वाला यह झारखंड का पहला संगठन है। वे बोले हमें संगठित होकर पत्रकारों की समस्याओं पर काम करने की जरूरत है। ऑल इंडिया स्मॉल एंड मीडियम जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के नवगठित शहरी एवं ग्रामीण जिला कमेटी की पहली बैठक सरायकेला स्थित अग्रसेन ठाकुरबाड़ी भवन मारवाड़ी धर्मशाला में संपन्न हुई‌ जिसमें बतौर मुख्य अतिथि एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव प्रीतम सिंह भाटिया मौजूद रहे। इस अवसर पर एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा गर्मजोशी के साथ राष्ट्रीय महासचिव श्री भाटिया का भव्य स्वागत किया गया।

इस अवसर पर जिला कमेटी का विस्तार करते हुए सभी पदाधिकारियों और नए सदस्यों का स्वागत राष्ट्रीय महासचिव द्वारा मुंह मीठा कर और‌ माला पहनाकर किया गया। कार्यक्रम के समापन पर स्वच्छ पत्रकारिता और पत्रकारहित में समर्पित भाव से कार्य करने का सामूहिक संकल्प के साथ सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया।

राष्ट्रगीत वंदे मातरम गाकर बैठक का समापन किया गया। बैठक में एसोसिएशन के फनी भूषण टूडू, बानेश्वर महतो, शशि भूषण महतो, शंभू सेन, कल्याण पात्रा, फूलचांद, निमाई कुमार, अमिया रंजन महतो, पंकज महतो, खगेन चंद्र महतो, पारसनाथ ठाकुर, हेमंत महाली, कांग्रेस महतो, दशरथ महतो, विकेश दास, सुमन मोदक,सुधीर गोराई, संतोष साव, सुशील सारंगी, परमेश्वर साव सहित दर्जनों की संख्या में जिले भर के पत्रकार मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!