झामुमो के गिरिडीह विधानसभा के बड़बोले विधायक सुदिव्य कुमार सोनू अविलंब झारखंड के पत्रकारों से सार्वजनिक रूप से माफी मांगे नहीं तो आंदोलन किया जाएगा -विजय शंकर नायक

रांची,15 मार्च 2023
झामुमो के गिरिडीह विधानसभा के बड़बोले विधायक सुदिव्य कुमार सोनू अविलंब झारखंड के पत्रकारों से सार्वजनिक रूप से माफी मांगे नहीं तो आंदोलन किया जाएगा ।
उपरोक्त बातें आज झारखंडी सूचना अधिकार मंच के केंद्रीय अध्यक्ष सह विधायक पूर्व प्रत्याशी विजय शंकर नायक ने आज सोमवार को विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान गिरिडीह के विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने पत्रकारों को पतलकार कहने पर अपनी प्रतिक्रिया में कहीं । इन्होंने सभी पत्रकारों से अपील किया कि वह विधायक के सभी कार्यक्रमों का तब तक बहिष्कार करें जब तक वह सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगते ।
श्री नायक ने आगे कहा कि हेमंत सरकार एवं झामुमो के बोल बच्चन विधायक सोनू का 1932 के खतियान आधारित स्थानीय नीति/ नियोजन नीति वाले मुद्दों में झारखंडी जनता को बरगलाने की राजनीति का भंडाफोड़ हो चुका है और झारखंडी जनता इनके झांसे में नहीं आने वाले है । तब खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे वाली नीति के तहत अब यह लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकार बंधुओं पर अपनी खिज उतारने का कार्य कर पत्रकार बंधुओं को पतलकार कह कर अपनी खीज मिटाने का काम कर रहे हैं जिसकी झारखंडी सूचना अधिकार मंच कड़े शब्दों में निंदा करती है ।
श्री नायक ने यह भी कहा कि सुदिव्य कुमार सोनु का बयान लोकतंत्र विरोधी है और अमर्यादित तथा असंसदीय भी है । स्वच्छ राजनीति में ऐसे अमर्यादित टिप्पणियों का कोई स्थान नहीं है । उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष माननीय रविंद्र नाथ महतो से मांग किया कि वे इस संसदीय टिप्पणी को सदन के कार्यवाही से अविलंब हटाने का कार्य करें और सुदिव्य व कुमार सोनू से माफी मंगवाने हेतु दबाव बनाने का कार्य करें ताकि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकारों की गरिमा को को ठेस भविष्य में नहीं पहुंचे
भवदीय,
विजय शंकर नायक
केंद्रीय अध्यक्ष
झारखंडी सूचना अधिकार मंच
पूर्व प्रत्याशी हटिया विधानसभा क्षेत्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!