झारखण्ड जर्नलिस्ट वेलफ़ेयर एसोसिएशन का मेगा हेल्थ चेकअप कैम्प आयोजित

प्रसिद्ध मधुमेह चिकित्सक डॉक्टर सौम्या सेन दिए सेवा

चाईबासा : झारखण्ड़ जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन एवं डॉक्टर सौम्या सेन के संयुक्त पहल से रविवार को चाईबासा भगवती भवन ने पत्रकारों और आम जनों लिए मेगा हेल्थ चेकअप कैम्प लगाया गया ।
इस कैम्प का उद्घाटन चाईबासा नगर परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सतेन्द्र महतो एवं गुदड़ी प्रखंड के बीडीओ महादेव महतो ने संयुक्त रूप से किया । इस अवसर पर झारखण्ड जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र ज्योतिषी भी मौजूद थे।
मेगा हेल्थ कैम्प के उद्घाटन सत्र में विंटेज कार रैली के विजेता गुरुमुख सिंह खोखर ने कहा कि यह एक अच्छी शुरुआत है,पत्रकारों को भी अपने फिटनेश का ध्यान रखना चाहिए।
वहीं गुदड़ी प्रखंड के बीडीओ महादेव महतो ने कहा कि आज समय की मांग स्वास्थ्य जागरूकता है। हम समग्र विकास की बात तो करते हैं,लेकिन स्वास्थ्य जागरूकता की तरफ हमलोगों का ध्यान ही नहीं रहता है।
प0 सिंहभूम चैम्बर के अध्यक्ष राजकुमार ओझा ने कहा कि झारखण्ड जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन और डॉक्टर सौम्या सेन का समाज हित और पत्रकार हित मे यह सराहनीय पहल है ।
मुख्य अतिथि के रूप में चाईबासा नगर परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सतेंद्र महतो ने कहा कि हमारा प्रयास स्वस्थ, सुरक्षित एवं‌ कचड़ा मुक्त चाईबासा बनाना है। उन्होंने कहा कि नगर पर्षद का मकसद लोगों के स्वास्थ्य सुविधाओं को भी दृष्टि गत रखना है इस लिए मुहल्ला क्लीनिक के रूप में चाईबासा में दो अटल क्लीनिक का शुभारंभ जल्द किया जाएगा।
झारखण्ड जर्नलिस्ट वेफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित और डॉक्टर सौम्या सेन द्वारा संचालित इस मेगा हेल्थ कैम्प में आगंतुकों के विभिन्न जांच कियें गयें। कोल्हान के कुल 50 पत्रकारों ने इसमें भाग लिया तथा स्वास्थ्य जांच करवाया।
डॉ सौम्या सेन ने कहा कि शारीरिक श्रम मधुमेह से मुक्त रहने और लिवर के लिए बहुत ही फायदेमंद है, यह दवा से भी अधिक कार्य करता है।
इस कार्यक्रम में जे जे डब्लू ए के प्रदेश महासचिव सुनील पांडे, उपाध्यक्ष मधुरेश वाजपेयी, सचिव राकेश मिश्रा ,कमलेश कुमार सिंह, मनोज कुमार सिंह , कोषाध्यक्ष राहुल कुमार सिंह , कार्यकारिणी सदस्य सुनील शर्मा, पूर्वी सिंहभूम के वरिष्ठ पत्रकार वीरेंद्र सिंह व अरुण कुमार सिंह , प0 सिंहभूम जिला के कार्यकारी अध्यक्ष राहुल शर्मा, सदस्य रोहित मिश्रा, हरि शंकर गोप , प्रदेश तकनीकी सलाहकार रोहण निषाद , राजेश निषाद , सिंहभूम चैम्बर के विकास ठाकुर , रत्न कुमार आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!