डीएम की अध्यक्षता में सदर तहसील में सम्पन्न हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस


बहराइच आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय शनिवार को आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवसों की कड़ी में माह दिसम्बर के तृतीय शनिवार को तहसील सदर बहराइच में जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ। इस अवसर पर डीएम ने पुलिस अधीक्षक प्रशान्त वर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एस.के. सिंह, उप जिलाधिकारी सुभाष सिंह धामी व अन्य अधिकारियों के साथ फरियादियों की समस्याओं की गम्भीरतापूर्वक सुनवाई की और निस्तारण के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त 50 प्रार्थना पत्रों में से 04 प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष प्रार्थना पत्रों पर सम्बन्धित अधिकारियों को समयबद्धत्ता के साथ गुणवत्तापरक निस्तारण के निर्देश दिये गये।
डीएम डॉ. चन्द्र ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि पूरी संवेदनशीलता के साथ जनसमस्याओं का निस्तारण करते हुए गरीब व पीड़ित व्यक्तियों को तत्काल न्याय दिलाते हुए उन्हें प्राथमिकता के आधार पर शासकीय योजनाओं से आच्छादित कर मा. मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों को अमलीजामा पहनाया जाय। डीएम ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया है कि जनसुनवाई में आने वाले सभी गरीब, ज़रूरतमन्द तथा असहाय लोगों की हर संभव मदद की जाय तथा उन्हें उनकी पात्रता के अनुसार लाभान्वित भी किया जाय।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर डिप्टी कलेक्टर राकेश वर्मा, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर राजीव सिसौदिया, उप निदेशक कृषि टी.पी. शाही, जिला कृषि अधिकारी सतीश कुमार पाण्डेय, जिला पूर्ति अधिकारी अनन्त प्रताप सिंह, जिला प्रोबेशन अधिकारी विनय कुमार सिंह, पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी राजन कुमार, जिला गन्नाधिकारी एस.के. मौर्या, सहायक निदेशक मत्स्य डॉ. जितेन्द्र तिवारी, बीएसए अव्यक्तराम तिवारी, दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी वी.पी. सत्यार्थी, डीपीआरओ उमाकान्त पाण्डेय सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारी व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
इसी प्रकार अन्य तहसीलों में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान तहसील महसी में प्राप्त 33 में 07, पयागपुर में प्राप्त 77 में 06, कैसरगंज में प्राप्त 77 में 08, नानपारा में प्राप्त 54 में 05 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण किया गया। जबकि मिहींपुरवा (मोतीपुर) में आयोजित सम्ूपर्ण समाधान दिवस में प्राप्त 15 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!