डीएम व एसपी द्वारा रिजर्व पुलिस लाइन में किया गया वृक्षारोपण

संतकबीरनगर । जिलाधिकारी संदीप कुमार व पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता द्वारा संयुक्त रूप से वृक्षारोपण जन आन्दोलन-2023 के अन्तर्गत प्रदेश में लगाए जा रहे 35 करोड़ पौधे लगाने के लक्ष्य के दृष्टिगत रिजर्व पुलिस लाइन में वृक्षारोपण किया गया। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह व पुलिस क्षेत्राधिकारी, खलीलाबाद दीपांशी राठौर ने भी अन्य अधिकारीयों, कर्मचारीगणों के साथ वृक्षारोपण किया।
जिलाधिकारी ने कहा कि वृक्षारोपण मानवता की रक्षा के लिए बहुत जरूरी हैं, वृक्ष लगाकर हम अपने पर्यावरण व परिवेश को स्वच्छ व सुन्दर बना सकते हैं। इस अवसर पर प्रकृति के प्रति सकारात्मक रवैये को लेकर सभी को ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने एवं वातावरण के लिए खतरनाक प्लास्टिक जैसे कई पदार्थों का उपयोग बंद करने के लिये जागरूक किया गया तथा वृक्ष लगाकर वृक्षारोपण के इस महाअभियान को सफल बनाने की अपील की गयी।
इस अवसर पर अन्य अधिकारी,कर्मचारीगण मौजूद रहे। इसके अतिरिक्त जनपद के समस्त थाने,चौकी,पुलिस कार्यालय परिसर में पुलिस अधिकारी,कर्मचारीगण द्वारा बड़ी संख्या में फलदार, छायादार आदि पौधों को लगाकर वृक्षारोपण अभियान में अपना योगदान किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!