डीजीपी साहब…बहराइच में घंटाघर का चौकी इंचार्ज नया कानून चलाता है….?

चौकी इंचार्ज घंटाघर अयोध्या सिंह का कारनामा,रात के अंधेरे में बाहरी ट्रकों के चालकों से………..!

बहराइच । सरकार और सरकारी मुलाजिमों का सख्त निर्देश है यूपी में इन्वेस्टर्स समिट किया जाये। बाहरी व्यापारियों को अपने प्रदेश में आमंत्रित किया जाये। किसी भी प्रकार की समस्या इन्वेस्टरों को प्रदेश भर में न होने पाये। बावजूद व्यापरियों के सामानों को प्रदेश भर के जिलों में पहुंचाने के लिए दिन रात माल वाहक ट्रकों का आवागमन जिलों में होता है। जनपद बहराइच में भी नो इंट्री का फार्मूला सिर्फ रात्रि 9 बजे तक काम करता है। रात 9 बजे के बाद माल वाहक वाहन अपने गंतव्य तक बिना रोक टोक से खुली सड़क से निकल सकते हैं। लेकिन बहराइच में ऐसा नही है,क्योंकि शहर के घंटाघर चौकी इंचार्ज शहर के चौराहों पर अपना कानून चला रहा है। देर रात में घंटाघर चौकी इंचार्ज चौकी में बैठकर प्रदेश के बाहर से आने वाले ट्रकों को अपने चौकी के सामने घंटो रोककर उन्हें अनर्गल प्रताड़ित करते हुये मन मुताबिक नजराना वसूल रहा है।

क्या कहते हैं पुलिस अधीक्षक बहराइच प्रशांत वर्मा…

देर रात ट्रक रोककर चौकी इंचार्ज घंटाघर अयोध्या सिंह क्या गुल खिला रहे हैं इस प्रकरण पर जब पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा से वार्ता किया गया तो पुलिस अधीक्षक ने साफ बताया की नो इंट्री रात में लागू नही होता है बावजूद देर रात बाहरी ट्रक रोककर रखना इस की जाँच कराई जायेगी

क्या कहते हैं नगर क्षेत्राधिकारी राजीव सिसोदिया

भीषण ठंड में जब जरूरत आग की पड़ती हो और शरीर में हांडकपाऊ परिस्थिति हो उस परिवेश में जब बाहरी वाहन चालकों को सहयोगी पुलिस की जरूरत हो उन विषमताओं में सड़क पर खड़ा करके चालकों से हैवानियत निंदनीय घटना लगती है,घंटाघर चौकी इंचार्ज ने विगत कई दिनों से जो नया अभियान चलाया उससे इलाकाई लोगों में आक्रोश है,घंटाघर चौराहे से बेइज्जत होकर गये कई वाहन चालक सिर्फ बेरहमी की दास्तान बया कर रहे है।हालांकि नगर क्षेत्राधिकारी भी रात में नो इंट्री नही होने की बात करते है,बावजूद चौकी इंचार्ज अपनी चालाकियां बया कर रहा है।

घंटाघर चौकी के सामने पड़ा एक युवक कापता रहा

देर रात का नजारा शहर बहराइच में क्या होता है इसकी बानगी ये तस्वीरें हैं जी हाँ जब घंटाघर चौकी इंचार्ज अयोध्या सिंह चौकी में बैठकर देर रात रोकी गई बाहरी ट्रकों का हिसाब किताब कर रहे थे ठीक उसी समय तस्वीरों को गौर से देखिए जानवरों के झुंड में पड़ा एक नौजवान थर थर काँप रहा था अब मजाल क्या किसी की कोई इस मुलाजिम से उसकी कारस्तानी पूंछ ले। खैर जनमत ने फर्ज निभाया और सवालों की फेहरिस्त्त शुरु किया तो साहब अकड़ गये बिगड़ गये मानों उनकी किसी ने जेब काट लिया हो खैर छोड़ो बात हुक्मरानों के कानों तक जिम्मेदारी से पहुंचा दिया गया देखते है असर क्या होता है।

जन चर्चा क्या है शहर में वो भी पढ़ो

शहर के चाक चौराहों पर चर्चा गरम है मुख्य बाजार में लगने वाली गरीबों कि रविवार मंडी भी घंटाघर वाले ही साहब को चढ़ावे से खुलती है,गरीबों कि दुकान पर इनकी गहरी नजर रहती है,इक्का स्टैड के पास भी इनका सिक्का बुलंद है,बीती रात रोकी गई ट्रकों कि चर्चा इनके चौरहे पर चरम पर है,सूत्रों ने बताया बाकायदा भीषण ठंड में चालकों को गरम करके तेल निकाल रहे है।

घंटाघर सीसीटीवी में दफन है इंचार्ज के राज

बाहरी ट्रकों का नया प्रकरण चौकी कि सीसीटीवी में जरूर दर्ज होगा बावजूद इधर उधर का हवाला देकर भले ये चौकी इंचार्ज बच जाये बावजूद ये खुलासा अब सर्व विदित हो गया है कि पूरे जिले में कानून का राज स्थापित करने वाले जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारी निभाने में जुटे है लेकिन कुछ चालक लोग यूं भी विभाग कि छवि धूमिल करने में जुटे हुये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!