नकली नोट छापने में पीएचडी होल्डर समेत तीन को गिरफ्तार कर अन्य की तलाश में जुटी कानपुर पुलिस

4.50 लाख से अधिक की जाली नोट, प्रिटिंग का सामान और उपकरण बरामद
फिरोजाबाद में होती थी नकली नोटों की छपाई


सुनील बाजपेई
कानपुर। यहां नकली नोट छापने वाले एक शातिर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पीएचडी होल्डर समेत तीन गिरफ्तार किया गया है। पुलिस आयुक्त बीपी जोगदण्ड ने पत्रकारों को बताया कि विभिन्न जिलों में खपाने वाले तीन आरोपितों को गोविंद नगर के गुजैनी और फिरोजाबाद से गिरफ्तार किया गया है। इनमें एक पीएचडी होल्डर तो दूसरा बीटेक कर चुका है जबकि तीसरा कार चालक है।
पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड के मुताबिक इन आरोपितों की पहचान जी-ब्लाक गुजैनी निवासी कार चालक विमल सिंह चौहान, फिरोजाबाद के सिरसागंज अवध नगर अराव रोड निवासी अनुज कुमार उर्फ छोटू और गणपतिपुर नगला खान नगर निवासी सौरभ सिंह के रूप में हुई है। गुजैनी में पकड़े गए विमल की निशानदेही पर फिरोजाबाद से अन्य दोनों आरोपितों की गिरफ्तारी हुई। इनके पास से 4.50 लाख से अधिक की जाली नोट, प्रिटिंग आदि का सामान और उपकरण बरामद हुए हैं।
पुलिस आयुक्त बीपी जोगदण्ड ने बताया कि क्राइम ब्रांच को नकली नोट से जुड़ा इनपुट मिला था। इसके आधार पर स्वाट टीम प्रभारी मोहम्मद आरिफ और सर्विलांस सेल के दारोगा सुनीत शर्मा ने गोविंदनगर के जी-ब्लाक गुजैनी से कार चालक विमल सिंह चौहान को गिरफ्तार किया। उसने बताया कि उसके दो दोस्त फिरोजाबाद में नकली नोट छापते हैं। उसकी निशानदेही पर क्राइम ब्रांच की टीम फिरोजाबाद के सिरसागंज पहुंची और कार सवार दो युवकों अनुज कुमार उर्फ छोटू और सौरभ सिंह को गिरफ्तार कर लिया। अब गिरोह के अन्य सदस्यों की भी तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!