नशा एक सामाजिक अपराध, इनसे बचें – भारती मरकाम

विश्वास सोशल वेलफेयर सोसायटी नशा मुक्ति एवं पुनर्वास केंद्र में निजात अभियान का सफल आयोजन बिलासपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस के ‘निजात’ अभियान को अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। इसी अभियान को आगे बढ़ाते हुए चकरभाठा थाना की टीम ने चिचिरदा स्थित विश्वास सोशल वेलफेयर सोसायटी के नशा मुक्ति एवं पुनर्वास केन्द्र में निजात कार्यक्रम का आयोजन किया । इस अभियान के तहत पुलिस ने कई नशेड़ियों को शराब और ड्रग्स की लत छुड़ाने में मदद की है। इस अवसर पर चकरभाठा थाना इंचार्ज भारती मरकाम ने कहा कि नशा करना एक सामाजिक अपराध है। हमनें नशे का अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है। इसमें जो लुके छिपे गांजा,शराब एवं नशे की गोलियां बेचीं जा रही हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है ।

भारती ने कहा कि कोई भी नशा अपराध को जन्म देता है । नशा करने के पश्चात लोग परिवार को भी नहीं पहचानते और फ़िर यही विवाद का कारण बनता है । आज पुरुषों के साथ महिलाएं भी नशे की लत में अपना जीवन बर्बाद कर रही हैं । अवसर पर विश्वास सोशल वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष मिंटू अरोरा ने कहा कि आजकल की युवा पीढ़ी समाज का एक अहम अंग है। हम अक्सर देखते हैं कि युवा पीढ़ी भी इन्ही व्यसनों में लिप्त है। इससे आने वाले भविष्य के विषय में हम कल्पना कर सकते हैं । हमें निजात अभियान को आगे बढ़ाना है ताकि अधिक से अधिक लोग नशे की गिरफ्त से छूट सकें।
विश्वास सोशल वेलफेयर सोसायटी द्वारा नशा मुक्ति केंद्र एवं पुनर्वास केंद्र संचालित किया जा रहा है। यहां पर नशे से लिप्त लोगों को रखा जाता है। यहां पर उनके दिमाग को परिवर्तित कर अन्य कामकाज में लगाया जाता है। निजात अभियान के कार्यक्रम में पुलिस विभाग से प्रियंका सिंह, अतीफ पारीक एवं अर्जुन जांगड़े ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

संस्था सचिव संध्या चंद्रसेन ने भी नशे से छुटकारे के संबंध में लोगोें को जागरूक किया।
निजात कार्यक्रम में संस्था अध्यक्ष मिंटू अरोरा, उपाध्यक्ष मनस्यु अरोरा, सचिव संध्या चंद्रसेन, मदन अग्रवाल, मनीष अग्रवाल,मनीषा सैमुअल , स्नेह गुलशन तिर्की, योगेश चंद्रवंशी,हेमलता एवं विश्वास सोशल वेलफेयर सोसायटी के विद्यार्थी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!