नेवढ़िया उपकेंद्र की बिजली चालीस घण्टे बाधित, साठ गांवों में अंधेरा

मेजा में 33 हजार केवीए रूट का केबल ब्लास्ट हुआ, कड़ाके की ठंड में जुटे बिजलीकर्मी


पत्रकार आशुतोष सिंह मांडा
नवयुग समाचार

मांडा, प्रयागराज: मेजा डिवीजन के नेवढ़िया विद्युत उपकेंद्र की बिजली गुरुवार की भोर केबल ब्लास्टिंग के कारण ठप हो गई। इससे पच दर्जन गांवों में अंधेरा एवम जलापूर्ति के साथ कामकाज प्रभावित हो गए। बिजलीकर्मी दुरुस्तीकरण में जुटे रहे।
बतादें की मेजा के चपरतला गांव में 33 हजार केवीए का केबल गुरुवार की भोर अचानक ब्लास्ट हो गया। इससे नेवढ़िया उपकेंद्र बरहा कला, बहेलियापुर, चौका, आंधी, लक्षन चौकठा, ऊँचडीह, भरारी, कपूरी, नेवढ़िया, सजैला, शिव का पूरा, कोढ़निया, गरेथा, बाबुरा समेत कुल साठ गांवों की बत्ती गुल हो गई। बिजली के अभाव में पेयजल योजनाओं की

जलापूर्ति ठप होने से क्षेत्र में पानी को लेकर हाहाकार मच गया है। इसके अलावा बिजली से सम्बंधित कार्य भी प्रभावित रहे। इन्वर्टर एवम मोबाईल टावरों पर फोन चार्ज के लिए लोगों की भारी भीड़ जुटी रही। गुरुवार शाम खराबी दूर होने के बाद बिजली बहाल की गई,लेकिन पुनः ब्लास्टिंग के कारण बिजली बाधित हो गई। वहीं शुक्रवार की शाम सात बजे तक चालीस घण्टे बाद भी बिजली बहाल नहीं कराई गई। इससे भी गांवों में अँधेड़ा पसरा रहा।

उपकेंद्र को जोड़ने वाले 33 हजार केवीए रूट का अंडर ग्राउंड केबल ब्लास्टिंग के चलते आपूर्ति बाधित हो गई है। कड़ाके की ठंड में भी दर्जनों कर्मचारियों को दुरुस्तीकरण हेतु लगाया गया। कार्य पूर्ण होने के बाद बिजली बहाल की जाएगी।

अनुज अवस्थी
जेई, नेवढ़िया उपकेंद्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!