पति नदी में डूबकर मर गया, मृतिका की पत्नी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए 10 महीने से भटक रही, न्याय पाने के लिए डालसा से लगाई गुहार।

जमशेदपुर। बागुनहातू की रहने वाली एक महिला मौमिता राय अपने पति की मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने के लिए काफी ह्रास व परेशान है ; 10 माह बीत जाने के बाद भी अब तक जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति (JNAC) के द्वारा उनके पति की मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर नही दिया गया है।

पीड़ित महिला ने डालसा पीएलवी नागेन्द्र कुमार को एमजीएम लीगल एड क्लीनिक में बताया कि उनके पति की मृत्यु विगत 18 अगस्त 2022 को ही नदी में डूब जाने से हो गई थी, लेकिन नदी से मृतक का शव बरामद नही होने से जेएनएसी उक्त प्रमाण पत्र नही बना रही है ।

पीड़िता ने डालसा से गुहार लगाते हुए शीघ्र पति की मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए निवेदन किया है। मृत्यु प्रमाण पत्र नही होने से पीड़ित महिला आपदा राहत मुआवजा सहित अन्य योजनाओं के लाभ से भी बंचित है।

पीड़िता ने यह भी बताया कि उनके पति जिस दिन नदी में डूबे थे, उस दिन से पुलिस, गोताखोर व एनडीआरएफ की 19 सदस्यीय टीम भी तीन दिनों तक लगातार उनके पति के शव का नदी में काफी खोजबीन किया, परंतु वे सभी असफल रहे, क्योंकि नदी में पानी का प्रवाह भी काफी तेज था।

पीड़ित महिला की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। वह अपने परिवार पालने में भी असमर्थ है। इसलिए उन्होंने डालसा से न्याय पाने की गुहार लगाई है।

अब देखना यह है कि पीड़िता की गुहार की आवाज किस-किस को शीघ्र सुनाई पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!