प्रॉमिस डे : कानपुर में प्रेमी के थप्पड़ से गुस्साई प्रेमिका ने काटी नस

युवाओं में चढ़ा वैलेंटाइन डे का बुखार ,विरोध में बजरंग दल

सुनील बाजपेई
कानपुरI पाश्चात्य संस्कृति वाले वैलेंटाइन डे के नाम पर अश्लीलता से प्रभावित युवा वर्ग ऐसे मौकों पर प्यार के नाम पर अभद्र व्यवहार करने से भी नहीं चूकते।
इसी कथन की पुष्टि करने वाली एक घटना गोविंद नगर थाना क्षेत्र में हुई ,जहां प्रॉमिस डे पर मिलने पहुंची प्रेमिका को उसके प्रेमी ने थप्पड़ जड़ दिया। जिससे गुस्साई प्रेमिका ने हाथ की कलाई काट ली।
पुलिस ने बताया कि युवती गोविंदनगर में एक गिफ्ट की दुकान पर काम करती है। दोनों दबौली स्थित पार्क में प्रॉमिस डे पर मिलने गए थे। जहां प्रेमी ने प्रेमिका पर शक करते हुए सार्वजनिक रूप से थप्पड़ जड़ दिए।
प्रेमी के अभद्र व्यवहार से नाराज प्रेमिका ने पास पड़ी एक ब्लेड से अपने हाथ की कलाई काट ली।
इसबीच लोगों ने पुलिस को फोन कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। और दोनों को थाने ले गई, जहां दोनों के परिजनों को बुलाकर उनके सुपुर्द कर दिया गया।
अवगत कराते चलें कि कानपुर महानगर में बीते तीन-चार सालों से वैलेंटाइन डे का बुखार यहां पर युवाओं में जबरदस्त तरीके से चढ़ा हुआ है ,जिसके चलते हर साल युवतियों के साथ छेड़खानी और बलात्कार का प्रयास किए जाने जैसी घटनाएं भी होती रहती हैं |
वही बजरंग दल जैसे संगठन इस वैलेंटाइन डे का विरोध भी कर रहे हैं | मोतीझील इलाके में बीते साल भी उन्होंने कई युवा जोड़ों को पार्क से जबरन भगाया था। वहीं पुलिस भी युवक और युवतियों को जेल भेजने के नाम पर उनसे उगाही करने से भी नहीं चूकती |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!