बहुत जल्द विदेश भी भाग सकते तंत्र- मंत्र के नाम पर अरबपति बने कानपुर के बाबा करौली सरकार

नोएडा के डाक्टर द्वारा खिलाफ मुकदमे बाद बाबा पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार

– कानून के शिकंजे से बचने के लिए विदेशी भक्तों के भी सम्पर्क में बाबा

– लंदन वाली बहू भी बन सकती बाबा के विदेश जाने का बहाना

– बेटे लव ने की है भारतीय मूल की विदेशी युवती से शादी

– पहली को छोड़ कई साल पहले बाबा ने की थी अपनी दोस्त युवती से शादी

– जेल जाने की आशंका से भयभीत करौली बाबा ने जब्त कराये 250 कर्मचारियों के मोबाइल

– भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष रहे दबंग संतोष भदौरिया उर्फ करौली सरकार पर पहले भी रासुका समेत दर्ज हो चुके संगीन धाराओं के अनेक मुकदमे


सुनील बाजपेई
कानपुर। यहां बिधनू में झाड़ फूंक के जरिये इलाज के नाम पर सैकड़ों भोले – भाले लोगों से करोड़ों ठगने में सफल हो चुके बाबा करौली सरकार उर्फ संतोष भदौरिया नोएड़ा के डाक्टर सिद्धार्थ चौधरी द्वारा मारपीट का मुकदमा थाना बिधनू में दर्ज कराये जाने के बाद कानून के शिकंजे मजलब जेल जाने से बचने के लिए बहुत जल्द विदेश भी भाग सकता है। क्योंकि इसी मुकदमे और अन्य तमाम मामलों तथा गम्भीर आरोपों की जांचों के भविष्य में आने वाले परिणाम उसके सिर पर गिरफ्तारी की तलवार लटकाने से नहीं चूक रहे हैं।
इस बीच बाबा की गिरफ्तारी की पूरी प्रबल सम्भावना उसके द्वारा शिकार बनाये गये पीड़ितों के साथ ही उससे जुड़े अन्य लोगों ने भी भरोसेमंद सूत्रों से व्यक्त की है। उनके मुताबिक बाबा ने इसके लिए सारी तैयारियां भी पूरी कर लीं है। यह बात दीगर है कि उसके खिलाफ जिस तरह के कानूनी हालात है, उसके तहत पुलिस प्रशासन उसके विदेश भागने वाले इरादे पर पानी फेर दे।
भरोसेमंद सूत्रों के मुताबिक विदेश भागने के लिए बाबा संतोष भदौरिया के पास जो बहाना है। उसका सम्बन्ध करौली सरकार उर्फ संतोष सिंह भदौरिया द्वारा विदेशों में भी आश्रम खोलने की तैयारी से बताया जाता है। बाबा अपने इस बहाने को बेटे की ससुराल को भी माध्यम बनाने की तैयारी कर चुके हैं , क्योंकि जो जानकारी मिली है। उसके मुताबिक बाबा के बड़े बेटे लव की ससुराल लंदन हैं। कुल मिलाकर विदेश में आश्रम की आड़ में बाबा ना केवल अपना नया अड्डा बनाने की फिराक में है बल्कि कानपुर के बिधनू में खिलाफ दर्ज मुकदमे में जेल जाने से बचने के लिए भी विदेश भागने की तैयारी में है। उनका यह इरादा वास्तव में सफल हो पायेगा या नहीं। यह आने वाला वक्त ही बतायेगा।
अबतक मिली जानकारी के आधार पर अवगत कराते चलें कि रासुका समेत संगीन धाराओं वाले अनेक मुकदमों से पहले से ही लवरेज पुराने शातिर दिमाग अपराधी बताये जाने वाले करौली सरकार उर्फ संतोष भदौरिया के बड़े बेटे ने एमबीबीएस की पढ़ाई के दौरान भारतीय मूल की विदेशी युवती से लव मैरिज की थी। युवती जन्म से परिवार के साथ लंदन में रह रही थी। जबकि उसका परिवार पहले गुजरात में रहता था। युवती का जन्म भी लंदन में ही हुआ था। इसके बाद लव पत्नी के साथ इंडिया लौट आया।
इनमें से भाारतीय मूल की विदेशी युवती से विवाह करने वाला लव करौली सरकार बाबा उर्फ संतोष भदौरिया की दूसरी पत्नी ममता शुक्ला से पैदा है। यही नहीं कुश भी उसी से पैदा है। करौली सरकार बाबा उर्फ संतोष भदौरिया ने पहली शादी रेल बाजार में रहने वाली रेनू सिंह से की थी। आर्थिक तंगी से परेशान संतोष सिंह भदौरिया पहली पत्नी को बदकिस्मत बताकर छोड़ दिया था। इसके संतोष सिंह भदौरिया ने दूसरी शादी कल्यानपुर में रहने वाली ममता तिवारी से की थी। इस बीच बाबा अपनी गिरफ्तारी की सम्भावना को लेकर बहुत सतर्क भी है। यही वजह है कि उसने आश्रम में तैनात लगभग 250 कर्मचारियों के मोबाइल फोन को जब्त करा लिए हैं। ताकि उसकी किसी भी साजिश या योजना की जानकारी बाहर ना जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!