महाशिवरात्रि में शिवमय हुआ गदडा़-गोविंदपुर। भक्त पहुंचे भोले बाबा के दरबार, भक्तों की उमड़ी भीड़।

जमशेदपुर। श्री श्री वैधनाथ महादेव शिव मंदिर यशोदानगर एवं गदडा़ में महाशिवरात्रि पर्व को भव्य रूप से मनाया गया। भक्तों द्वारा पूजन पाठक एवं जलाभिषेक किया गया। संध्या बेला में शिव बारात निकाली गई। जोकि पूरे बस्ती भ्रमण के साथ-साथ गोविंदपुर रेलवे फाटक तिलकामांझी चौक एवं गोविंदपुर हाल्ट तक भ्रमण के पश्चात; बाबा का विवाह धूमधाम से संपन्न हुआ। प्रसाद और भोग वितरण सारे बस्ती वासियों एवं अतिथियों और शिव श्रद्धालुओं के बीच की गई। वहीं पूरी रात जागरण का आयोजन भी किया गया। बताते चलें कि महाशिवरात्रि हिन्दुओं का प्रमुख धार्मिक पर्व है।

फाल्गुन माह में कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को महाशिवरात्रि पर्व मनाया जाता है। महाशिवरात्रि के ही दिन भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती का विवाह हुआ था। आज के दिन शिवभक्त व्रत रखते हैं और भगवान शिव की पूजा अर्चना करते हैं। महाशिवरात्रि के दिन पूरी श्रद्धा के साथ माता पार्वती और शिव की पूजा-उपासना करने वाले भक्तों पर भगवान भोलेनाथ जल्द ही प्रसन्न होते हैं। वैसे तो भोले शंकर की पूजा करने के लिए हर दिन शुभ होता है, लेकिन शिवरात्रि और महाशिवरात्रि का अलग ही महत्व होता है। इस दिन भगवान भोले शंकर की पूजा करने से भक्तों को विशेष लाभ की प्राप्ति होती है। महाशिवरात्रि के दिन देशभर के सभी शिव मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है।

भगवान शिव के भक्तों के लिए शिवरात्रि और महाशिवरात्रि का दिन काफी खास होता है। उक्त पावन अवसर पर मंदिर कमेटी के साथ-साथ भाजपा गोविंदपुर मंडल उपाध्यक्ष अर्जुन कुमार, भाजपा जमशेदपुर महानगर पूर्व जिला अध्यक्ष दिनेश कुमार, दक्षिणी पंचायत गोविंदपुर के मुखिया आलोक शांडि, पंचायत समिति धुरंधर प्रसाद, मनोज, अनंत, मुकेश, देवचंद्र, बैजू सिंह, अरविंद सिंह, जगन्नाथ, पंकज, आर एल पाउल एवं शिव-पार्वती भक्तजन हर्षोल्लास के साथ शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!