मानगो में बिजली को लेकर हाहाकार , बिजली ऑफिस पर हुआ प्रदर्शन।

जमशेदपुर : उमस भरी व्याकुल कर देने वाली गर्मी में बिजली आपूर्ति की बदत्तर स्थिति के आगे लोगों का धैर्य जवाब दे गया।

मानगो में विकास सिंह ने कार्यपालक अभियंता को कार्यालय जाने से रोका , आग जलाकर कार्यालय में बैठे अभियंताओं को ताप देकर गर्मी का एहसास कराया।

गौरतलब हो कि विगत एक सप्ताह से मानगो में बिजली आपूर्ति की व्यवस्था चरमराई हुई है ।

चौबीस घंटे में महज पांच से छः घंटे ही लोगों को बिजली की आपूर्ति की जा रही है।

भीषण गर्मी में लोगों का बुरा हाल है । पंचायत क्षेत्रों समेत मानगो में बिजली रात भर आती जाती रही ।

सबसे ज्यादा परेशानी बच्चें, बुजुर्गों एवं बीमार लोगों को उठानी पड़ रही है । बिजली की आपूर्ति सही ढंग से नहीं होने के कारण लोगों को पानी की भी दिक्कतें भी हो गई हैं।

बिजली आपूर्ति से परेशान मानगो के उपभोक्ताओं ने भाजपा नेता विकास सिंह से संपर्क कर अपनी परेशानियों से अवगत कराया ।

लोगों ने कहा कि पूरी रात हम सभी ने बिजली विभाग के अभियंताओं को फोन किया परंतु किसी ने फोन नहीं उठाया ।

लोगों ने आरोप लगाया कि स्थानीय विधायक को भी दर्जनों बार फोन किया पर उन्होंने फोन नहीं उठाया ?

उधर भाजपा नेता विकास सिंह मंगलवार को भुक्तभोगी उपभोक्ताओं के साथ मानगो के डिमना बस्ती स्थित कार्यपालक अभियंता कार्यालय में जाकर जमकर बवाल काटा

। प्रातः 10:30 बजे कार्यपालक अभियंता अजय कुमार जब अपने कार्यालय में प्रवेश कर रहे थे मौके पर उपभोक्ताओं के साथ खड़े भाजपा नेता विकास सिंह ने उनका रास्ता रोक दिया और कार्यालय में जाने नहीं दिया ।

विकास सिंह ने कहा कि पहले बताइए उपभोक्ताओं को फुल लोड बिजली कब से मिलेगी ? विकास सिंह ने कहा कि पूरे देश में सबसे महंगी बिजली झारखंड में है।

मात्र ₹5000 बिल बकाया रहने पर उसी दिन विभाग के द्वारा बिजली काट दिया जाता है ऐसे में बिजली की आपूर्ति अगर विभाग नहीं कर रहा है तो एक यह जनता के साथ नाइंसाफी है।

कार्यपालक अभियंता अजय कुमार ने भरोसा दिलाया एक से दो दिनों के अंदर मानगो के लोगों को फुल लोड बिजली मिलने लगेगी ।

कार्यपालक अभियंता का आश्वासन मानते हुए उन्हें कार्यालय में जाने दिया गया इसके बाद कार्यालय में बैठे अभियंताओं को सांकेतिक रूप से कार्यालय के बाहर टायर जलाकर आग का ताप देते हुए गर्मी का एहसास कराया गया ।

विकास सिंह ने कहा कि आग कि तपीश क्या होती है इसका अंदाजा वातानुकूलित कक्ष में बैठे हुए अभियंताओं को नहीं है।

उन्होंने कहा कि जैसी गर्मी मानगो की जनता बिजली के अभाव में झेल रही है वैसे ही गर्मी का सांकेतिक ताप वातानुकूलित कक्ष में बैठे अभियंताओं को भी दिया गया।

विकास सिंह ने कहा कि बिजली की आपूर्ति सुचारू रूप से नहीं होगी तो आंदोलन अब कार्यालय के बदले एन एच-33 पर होगी। उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग एवं विधायक सह स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की ।

मौके पर विकास सिंह ,अमरिंदर पासवान , राकेश लोधी , दुर्गा दत्ता, मनोज ओझा , अजय लोहार , संजीत शर्मा, मनोज शर्मा,अंबिका पांडे,जीतू गुप्ता, संदीप शर्मा, मधु सिन्हा, संजू सिंह, पंकज सुमन शर्मा, पंकज गुप्ता, मनोज ठाकुर, जय प्रकाश निराला, राज बीर सिंह, सुरेश प्रसाद, देवंती देवी, पुष्पा देवी, लाजवंती देवी, हीरा देवी, पार्वती देवी, विजय महतो सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!