यात्री हित में; क्षेत्र के लोकप्रिय सांसद विद्युत वरण महतो से भाजपा नेता राम सिंह मुंडा ने मुलाकात कर सालगाझूड़ी रेलवे सबस्टेशन का शीघ्र उद्घाटन की मांग रखी।

भारतीय जनता पार्टी झारखंड प्रदेश अनुसूचित जनजाति मोर्चा के मीडिया प्रभारी, राम सिंह मुंडा के साथ एक प्रतिनिधिमंडल आज दिनांक 27 अप्रैल 2023 जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र के लोकप्रिय सांसद विद्युत वरण महतो से मुलाकात कर, सालगाझूड़ी रेलवे सबस्टेशन यथाशीघ्र उद्घाटन कराने हेतु उचित पहल करने के संदर्भ में एक स्मार पत्र सौंपा।

प्रतिनिधिमंडल में राम सिंह मुंडा के साथ मध्य सरजामदा ग्राम पंचायत के पूर्व मुखिया प्रकाश शांडिल, राम मुखी, जुझार हो आदि शामिल थे।

माननीय सांसद को स्मार पत्र सौंपने के बाद प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए भारतीय जनता पार्टी झारखंड प्रदेश के मीडिया प्रभारी राम सिंह मुंडा ने कहा कि, सालगाझूड़ी रेलवे सबस्टेशन में चक्रधरपुर रेलवे डिवीजन के अंतर्गत टाटानगर खड़गपुर रेलखंड पर प्रतिदिन दर्जनों लोकल ट्रेन का ठहराव होता है, जिससे हजारों यात्री प्रतिदिन सफर करते हैं, परंतु सलगाझूड़ी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए मूलभूत सुविधा नहीं होने के कारण यात्रियों को नाना प्रकार के कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्लेटफार्म का निर्माण पूरी तरह से नहीं किया गया है, सुलभ शौचालय पेयजल यात्री सेड टिकट बुकिंग काउंटर आदि की सुविधा अभी नहीं है। इस स्टेशन में सभी मूलभूत सुविधा हो जाने पर रेलवे को आए दिन राजस्व की प्राप्ति हो सकेगी। विदित हो कि स्टेशन काफी पुराना है

एवं इस स्टेशन पर प्रतिदिन हजारों यात्रियों का आवागमन होता है। प्रतिदिन काम करने वाले मजदूर , डेली व्यापारी, सब्जी बेचने वाले, हंडी बेचने वाले, लकड़ी बेचने वाले, का आवागमन होता है, जिससे लोगों का रोजी रोजगार भी चलता है। यात्री सेठ नहीं होने के कारण रात्रि पहर में आने वाले यात्रियों को खुले आसमान के नीचे विश्राम करना पड़ता है।

इस संदर्भ में चक्रधरपुर रेलवे डिवीजन को अनेकों बार पत्राचार किया जा चुका है परंतु रेलवे अधिकारियों के उदासीन रवैया के कारण आज तक सलगाझूड़ी रेलवे स्टेशन का शुभारंभ नहीं हो सका है जो दुखद बात है। राम सिंह मुंडा ने माननीय सांसद विद्युत वरण महतो को पत्र देने के बाद आशा और उम्मीद जताते हुए कहा कि सांसद के पहल पर शीघ्र ही इस स्टेशन का शुभारंभ हो सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!