योगी सरकार की मंशा पर खरे उतरे पुलिस कमिश्नर जोगदंड ने कानपुर में पूरा किया 1 साल

पुलिस कमिश्नर को बधाई देने वालों का लगा तांता

– पुलिस कमिश्नर ने भी व्यक्त किया जन सहयोग के लिए आभार

– जनहित में उपलब्धियों भरा रहा कानपुर के पुलिस कमिश्नर का बीता 1 साल , ट्राफिक समस्या से निजात के साथ ही सभी संगीन घटनाओं का भी हुआ सटीक खुलासा, पीड़ितों की भी हुई भरपूर सहायता और दर्जनों अपराधी भी भेजे गए जेल

सुनील बाजपेई
कानपुर। यहां के पुलिस कमिश्नर डीपी जोगदंड का पूरा हो चुका 1 साल का कार्यकाल कानून और शांति व्यवस्था के पक्ष में अपराधियों के खिलाफ और पीड़ितों के हित में बहुत सफलता पूर्ण और उपलब्धियों वाला रहा। उन्हें बीते साल 1 अगस्त को विजय सिंह मीणा के स्थान पर कानपुर का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया था, जिसके बाद उन्होंने पीड़ितों की सहायता और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के मामले में पीछे मुड़कर नहीं देखा, जिसके फलस्वरूप ना केवल छोटी-बड़ी हर घटना का सटीक खुलासा हुआ बल्कि दर्जनों अपराधियों को जेल की हवा भी खिलाई गई।

जो भी पीड़ित उनके पास पहुंचा वह देश प्रदेश के कर्तव्यनिष्ठ और इमानदार कठोर परिश्रमी आईपीएस अधिकारियों में से एक पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड की प्रशंसा करते ही दिखाई पड़ा।

उनके 1 साल के प्रशंसनीय कार्यकाल में एक आध को छोड़कर ऐसी कोई बड़ी घटना नहीं रही ,जिसका सटीक खुलासा न किया गया हो, जिसकी वजह पुलिस कमिश्नर जोगदंड की कर्तव्य के प्रति निष्ठा पूर्ण नेतृत्व कुशलता और मातहतों का कुशल मार्गदर्शन ही है।

यही नहीं चुनाव से लेकर अपने 1 साल के कार्यकाल में पड़ने वाले सभी सभी त्योहारों को भी सकुशल संपन्न करा ले जाने से भी बेहद जुझारु तेवरों वाले तेज तर्रार और व्यवहार कुशल पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड की विवेकशीलता, उनकी दूरदर्शिता, उनकी व्यवहार कुशलता और उनकी कर्मठता पूर्ण नेतृत्व कुशलता पूरी तरह से प्रमाणित हुई है। इस बीच पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने भी सहयोग और सफलता के लिए लोगों का आभार व्यक्त किया है।

इसी के साथ कानपुर की जनता को ट्रैफिक की समस्या से ऐतिहासिक रूप से निजात दिलाने का भी पूर्ण श्रेय अपनी कर्तव्य के प्रति निष्ठा के साथ कोई समझौता आज तक नहीं करने वाले तथा सफल सराहनीय सेवाओं तथा कार्यशैली और उपलब्धियों के फलस्वरूप कई मेडलों के भी यशस्वी धारक पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड को ही जाता है। जबकि इसके पहले यहां की ट्राफिक समस्या भी बहुत जानलेवा थी। लोगों को घंटों जाम से जूझना पड़ता था। इस बीच अपने 1 साल के सफल सर्वोत्तम कार्यकाल वाले पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड को बधाई देने वालों का भी तांता लगा रहा |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!