योजनाओं के लिए ग्रामीण आये आगे

एटा: विकास खण्ड अलीगंज के सभागार में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण एवं आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों को नए आवास की चाभी और आयुष्मान गोल्डन कार्ड वितरण समारोह का आयोजन किया गया।

जहां ब्लॉक प्रमुखप्रतिनिधि डॉ अशोक रतन शाक्य, विधायक पुत्र सूरज राठौर, चिकित्साधीक्षक अलीगंज रंजीत वर्मा, बीपीएम दिव्यांशी भदौरिया एवं खण्ड विकास अधिकारी अलीगंज दिनेश चंद्र शर्मा ने कार्यक्रम के दौरान लाभार्थियों को 20 आवास योजना के लाभार्थियों को चाभी और 30 आयुष्मान भारत योजना के तहत आयुष्मान गोल्डन कार्ड वितरित किये। और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किये गए लोकार्पण और शिलान्यास के कार्य को लाइव सभी लाभार्थियों ने सुना।

इस मौके पर चिकित्साधीक्षक अलीगंज रंजीत वर्मा ने कहा कि आयुष्मान कार्ड के माध्यम से 5 लाख तक का इलाज कही भी करवा सकते है जिसका पूरा भुगतान सरकार द्वारा किया जाएगा।

ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डॉ अशोक रतन शाक्य ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार ने प्रत्येक तबके को छत देने का कार्य किया है वही ऐसी कई योजनाएं चल रही है जिसके माध्यम से सभी पात्र लाभार्थियों लाभ मिला है।

आयुष्मान कार्ड के माध्यम से असाध्य रोगों में किसी को भी रुपया खर्च करने की जरूरत नही है आपके इलाज का ध्यान रखते हुए मोदी और योगी सरकार आपके इलाज पर खर्च करेगी।

इस मौके पर बीपीएम दिव्यांशी भदौरिया, सम्यक शाक्य, भानु राठौर, भरत सिंह राठौर, ओमवीर सिंह, संतोष, रामोतार, राजेन्द्र, महेंद्र, लकी, राम जीत, ओमकार, डोरि लाल, निहाल सिंह, पिंकी, रागनी सहित ग्राम प्रधान एवं ब्लॉक कर्मचारी मौजूद रहे।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!