राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें – डॉक्टर रामकृष्ण कश्यप

विश्वास सोशल वेलफेयर सोसायटी में नर्सिंग के बच्चों ने मनाया गणतंत्र दिवस

बिलासपुर, छत्तीसगढ़। विश्वास सोशल वेलफेयर सोसायटी में गणतंत्र दिवस समारोहपूर्वक मनाया गया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लाइफ केयर हॉस्पिटल के डॉयरेक्टर डॉक्टर रामकृष्ण कश्यप थे।

अध्यक्षता नेत्र निकेतन के डॉक्टर प्रदीप हेनरी थे। इस अवसर पर स्माइल वेलफेयर फाउंडेशन की नीरू बिष्ट और यूथ संस्कार फाउडेशन के अभय दुबे विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

डॉ रामकृष्ण कश्यप ने इस अवसर पर कहा कि संवैधानिक मूल्यों व लोकतंत्र की महानता को समर्पित गणतंत्र दिवस हमें राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों के निर्वहन हेतु प्रेरित करता है। आइए, हम सभी राष्ट्र की एकता, अखंडता और संप्रभुता को अक्षुण बनाये रखने का प्रण लें ।

उन्होने कहा कि नर्सिंग का कोर्स कर बच्चे आने वाले भविष्य को साकार कर रहे हैं। यह कोर्स करके वें अपनी जीविका चला सकते हैं। मेडिकल कोर्स करने वाले प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य है कि वे मरीज के जीवन की सुरक्षा का संकल्प लें। डॉक्टर प्रदीप हेनरी ने बच्चों को आशीर्वाद देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

नीरू बिष्ट ने बच्चों का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें लगन से पढ़ाई करके अपने पैरों पर खड़े होने का आव्हान किया। नीरू ने कहा कि आदमी की सिखने की कोई उम्र नहीं होती इसलिए बच्चों को लक्ष्य से भटकना नहीं है ।

अभय दुबे ने बच्चों से सवाल पूछे और उनकी समस्याओं का निराकरण किया । सोसायटी की सचिव संध्या चंद्रसेन ने नर्सिंग के बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए संस्था के कार्यों की जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन श्रद्धा ने किया। इस मौके पर बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में संस्था के अध्यक्ष मिंटू अरोरा,सचिव संध्या चंद्रसेन,मनीषा सैमुएल, सुनयना कौशिक, यूथ संस्कार फाउंडेशन के अभय दुबे, लक्ष्मी राव व संस्था के छात्र छात्राएं भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!