वन महोत्सव पर जी. डी. इंटरनेशनल स्कूल में किया गया वृक्षारोपण

रंगमंच कार्यक्रम के माध्यम से छात्र-छात्राओं ने बताया वृक्षों के महत्व के बारे में

अगर इस धरा को बचाना है तो पौधे अधिक से अधिक लगाएं

अलीगंज। विकास खंड अलीगंज के प्रतिष्ठिट संस्थान जी. डी. इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण में वन महोत्सव के अवसर पर पौधा रोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं में रंगमंच कार्यक्रम के माध्यम से वृक्षों के महत्व के बारे में बताया।

अलीगंज के संस्थान जी. डी. इंटरनेशनल स्कूल के प्रार्थना सभा में कक्षा 1 से 8 तक के बच्चो ने रंग मंच के माध्यम से वृक्षा रोपण के महत्त्व तथा वृक्षों की कटाई से होने वाले नुकसान का मनमोहक प्रस्तुति किया। इस रंगमंच कार्यक्रम का आयोजन और प्रवंधन विद्यालय के शिक्षक विकास गुप्ता तथा शिक्षिका ज्योति गुप्ता ने किया।

आयोजन में विद्यालय के अन्य सभी शिक्षक- शिक्षिकाओ का सहयोग रहा। रंग मंच की प्रस्तुति में भागीदार बच्चों आराध्य गुप्ता, रिद्धी, आरजू, इशिका, आराध्य जैन, अंश मिश्रा, आयुशी गुप्ता, वैश्नावी, हर्ष मिश्रा, नित्यम राठौर, अरुष चौहान, आर्यन यादव, मिष्ठी मिश्रा, सनावी गुप्ता, संयम वर्मा, अभिजीत इत्यादि शामिल रहे |

विद्यालय के शिक्षक अभय दीप तथा ललित पाठक ने अपने भाषण के माध्यम से बच्चो को वृक्षा रोपण का महत्त्व समझाया। विद्यालय के प्रवंधक सुल्तान सिंह ने बच्चों को अपने भाषण के माध्यम से वृक्षा रोपण के महत्त्व को बताया। विद्यालय के उप प्रवंधक यश ने प्रार्थना सभा को सम्वोधित करते हुए कहा की वृक्ष है तो हम सब का जीवन है

अत: हमें हर वर्ष अधिक से अधिक वृक्ष लगाने का प्रयास करना चाहिए। विद्यालय के प्रधानाचार्य त्रिपुरेश पाण्डेय ने कहा कि अगर इस धरा को बचाना है तो अधिक से अधिक हमें वृक्षा रोपण करना होगा इस मौके पर विद्यालय के प्रवंधिका श्रीमती सुधा यादव सहित वृक्षारोपण कार्यक्रम में छात्र-छात्राओ के साथ-साथ विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिकाओ मन्दाकिनी अग्रवाल, एस. पी. सिंह, प्रदीप सिंह, अभय कुमार, दीपक यादव, नीलम, अनुभव, विजय बहादुर, विनय, आदिल, अमन, सुमित, अंकित, अखिल, वरुण, रमा शर्मा, सिल्की, प्रीति, अर्चना सिंह आदि शामिल रहे।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!