सहिया दीदियों को मिला सहिस का समर्थन राज्यभर में आंदोलनरत 42 हजार सहियाओं की लड़ाई लड़ेगा आजसू

जमशेदपुर : माचा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पटमदा में धरने पर बैठीं सहियाओं के समर्थन में आजसू पार्टी के केंद्रीय प्रधान महासचिव सह पूर्व मंत्री रामचंद्र सहिस माचा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पटमदा पहुंचे। उन्होंने आंदोलनरत सहियाओं से हाल चाल जाना और उनकी व्यथा सुन सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड 19 जैसे आपदा में इनके कार्यों का सम्मान होना चाहिए क्योंकि असली कोरोना वारियर्स तो यही लोग है जो अपने जान की परवाह किए बगैर दिन रात एक कर मरीजों की सेवा करते रहीं जबकि उस समय अपने लोग भी साथ रहने और सहयोग करने से डरते थे।

उन्होंने कहा कि सहिया दीदियों ने अपने हिम्मत और जज्बे के बदौलत इस राज्य में कई लोगों की जानें बचाई , इसके बावजूद सरकार इन दीदियों की मदद करने के बजाय आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है । आगे कहा कि आजसू पार्टी सरकार को चुनौती देती है यदि इन बहनों के साथ न्यायोचित समझौता नहीं हुआ तो आजसू पार्टी चुप बैठने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि विगत 10,12 दिनों से राज्य की करीब 42 हजार महिलाएं स्वास्थ्य केंद्रों पर धरने पर बैठी है और मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री तक आभार यात्रा,तो कभी खतियान यात्रा, जैसे ढकोसला कर राज्य के गरीब जनता के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि आजसू पार्टी इस गंभीर विषय पर अपना स्टैंड साफ कर लिया है । इन 42 हजार सहिया दीदियों की आवाज बनेगा आजसू। तथा सड़क से सदन तक इनके हक और अधिकार की लड़ाई पूरी मुस्तैदी के साथ लड़ेगी ।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से अजीत महतो,रामकृष्ण महतो, लंबोदर महतो, अनाथ बंधु कुंभकार, श्रीमंत मिश्रा, अनंत मिश्रा,शुभाष सिंह,सरकार महतो, भक्तरंजन कुंभकार, खोगेन महतो,प्रदीप महतो अनंत मिश्रा, श्रीमत मिश्रा आदि उपस्थित थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!