कानपुर में साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्बे पटरी से उतरे, बड़ी साजिश की आशंका से जांच शुरु

गोविन्द पुरी रेलवे स्टेशन के पास हुई घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं , कई ट्रेने रद, अनेक के बदले रुट


सुनील बाजपेई
कानपुर। आज यहां शनिवार को वाराणसी से अहमदाबाद जा रही साबरमती एक्सप्रेस (19168) देर रात करीब ढाई बजे के बाद गोविंदपुरी के आगे होल्डिंग लाइन पर पटरी से उतर गई। ट्रेन के 22 डिब्बे पटरी से उतरने के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया। इस हादसे में किसी भी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है। फिर भी यात्रियों में भय का माहौल देखा गया।

जानकारी के मुताबिक यह हादसा रेल पटरी पर किसी वजनी वस्तु (गाटर और पत्थर)) के रखे होने की वजह से हुई बताई गई है, जिसके पीछे बहुत बड़ी साजिश मानकर जांच की जा रही है। वहीं इस हादसे बाद कई ट्रेन रद्द कर दी गई है और कई के रूट भी बदले गए हैं।
हड़कंप मचा देने वाली इस घटना के तुरंत बाद रेलवे, पुलिस और फायर विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य भी शुरू कर दिया।

फिलहाल इस घटना की गंभीरता को देखते हुए रेलवे अधिकारियों ने तुरंत जांच भी शुरू कर दी है। इस बीच राहत की बात यह है कि इस हादसे में किसी भी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है।
समाचार लिखे जाने तक रेलवे की टीमें घटनास्थल पर पहुंचकर डिब्बों को वापस पटरी पर लाने के लिए कार्यरत हैं हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए रेलवे के विशेषज्ञों की टीम ने जांच शुरू कर दी है।
इस बीच अधिकारियों ने बताया कि प्राथमिकता के आधार पर ट्रैक की मरम्मत कर ट्रेन सेवा को बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं। घटना की विस्तृत जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि हादसे के पीछे क्या कारण थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!