03 दिन के विशेष अभियान में अपहरण के 52 युवतियों में से 23 बरामद

पुलिस अधीक्षक बहराइच श्रीमती वृंदा शुक्ला द्वारा दिनांक 16.02.2024 को समीक्षा के दौरान जनपद के थानों पर धारा 363/366 IPC (अपहरण/व्यापहरण) से सम्बंधित अभियोगो के 52 अपहृताओं की बरामदगी शेष पाए जाने पर सम्बंधित थाना प्रभारी को यथाशीघ्र अपहृताओ की बरामदगी एवम् अभियोग के निस्तारण हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए थे।

उक्त निर्देश के अनुपालन में आज दिनांक 19.02.2024 तक सम्बंधित थाना प्रभारी/विवेचकगण द्वारा सर्विलांस सेल की सहायता से अपहरण के 52 में से 23 अपहृताओ की बरामदगी की गई जिसमे अग्रेतर विधिक कार्यवाही प्रचलित है।

जनपद में धारा 363/366 IPC से सम्बंधित लम्बित अभियोगो की समीक्षा के दौरान अपहृता की बरामदगी में लापरवाही बरतने वाले के विरुद्ध प्रारम्भिक जांच के आदेश दिये गये ।

अभियोग से सम्बन्धित शेष अपहृताओं की अतिशीघ्र बरामदगी सुनिश्चित किए जाने हेतु सर्विलांस सेल से एक नोडल अधिकारी नामित किया गया है जो थानों के विवेचकगण से समन्वय स्थापित कर शेष अपहृताओं की यथाशीघ्र बरामदगी सुनिश्चित करायेगे।

पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी थाना प्रभारी एवं विवेचकों को कड़ी हिदायत दी गई कि किसी भी बालिका की गुमशुदगी आदि के प्रकरण में किसी प्रकार की ढिलाई न बरते ताकि पुलिस की शिथिलता के कारण जनपद बहराइच की किसी बालिका को मानव तस्करी /देह व्यापार में न धकेला जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!