64वा मां भगवती के विशाल जागरण मे झूमे श्रद्धालु, किया प्रसाद ग्रहण

आकर्षण झांकियों ने मन मोह, भजनों पर थिरके श्रद्धालु


अलीगंज। रामनवमी के शुभ अवसर पर भक्तों द्वारा प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी 64वा मां भगवती का विशाल जागरण का आयोजन किया गया। मां भगवती के जागरण में आकर्षण व सुंदर झांकियों के साथ माता के भजनों पर श्रद्धालु पूरी रात झूमते नजर आए। वही मां भगवती के जागरण समापन के बाद विशाल भंडारे का आयोजन किया गया जिनको भक्तों ने बड़ी ही श्रद्धा के साथ ग्रहण किया।

विकासखंड अलीगंज क्षेत्र के मैन बाजार स्थित देवी मां काली मंदिर के प्रांगण में 64वा मां भगवती का विशाल जागरण का आयोजन किया गया। कासगंज से आई डोली आर्केस्ट्रा पार्टी ने माता के भजन गाकर एक नई उमंग भक्तों में जगाई और आकर्षण झांकियों से समां बांध जिस पर श्रद्धालु झूमते नजर आए। जागरण के बीच कलाकारों द्वारा भगवान शिव पार्वती व राधा कृष्ण की आर्कषक झांकियां निकाली तो कभी माता भगवती की।

पूरी रात चले जागरण में कलाकारों ने मां भगवती के एक के बाद एक भजन प्रस्तुत कर न सिर्फ समा बांधा, बल्कि अपने अंदाज में नृत्य प्रस्तुत कर माहौल को भक्तिमय बना दिया। कलाकारों ने सुंदर भजन प्रस्तुत कर ऐसा समां बांधा कि श्रद्धालु भाव विभोर होकर नृत्य करने लगे। जागरण में माता रानी के भव्य स्वरूप को आकर्षक अंदाज में सजाया गया था।

आसपास के इलाके से श्रद्धालुओं ने दरबार में नतमस्तक होकर अपने परिवार की सुख शांति के लिए मन्नतें भी मांगी। अलसुबह जागरण का आरती के साथ समापन हुआ। देवी जागरण समापन के बाद आयोजित भंडारा में हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। इस अवसर पर विधायक सत्यपाल सिंह राठौर, मुख्य संयोजक दिनेश चंद्र गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष बृजेश गुप्ता उर्फ राजू सूरज राठौर सहित हजारों की संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे। दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!