वंदे भारत ट्रेन :रांची हावड़ा समेत ९ वंदेभारत को मिली हरी झंडी; टाटानगर पहुंचते ही उमड़ा जन सैलाब।

माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिनांक 24 सितंबर 2023 रविवार को एक साथ 9 बंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात दी। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए सभी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उसी क्रम में जैसे ही रांची हावड़ा वंदे भारत ट्रेन टाटानगर पहुंची; स्वागत में उमड़ा जन सैलाब। केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, सांसद विद्युत वरण महतो, डीआरएम अरुण जातोह राठौड़ समेत अन्य माननीयों ने उक्त ट्रेन को टाटानगर से हावड़ा के लिए रवाना किया। मौके पर केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि झारखंड वासियों के लिए यह अच्छी सौगात है।

उन्होंने कहा यह ट्रेन रांची से भाया टाटानगर होते हुए हावड़ा को जाएगी; प्रधानमंत्री मोदी ने नागरिकों की यात्रा को बेहतर बनाने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व में आधुनिक व सुसज्जित सुविधा रेलवे में नहीं थी परंतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आम जनों को विश्व स्तरीय सुविधा देने का काम किया है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने अभिभाषण में कहा कि यह आत्मनिर्भर भारत की मिसाल है मोदी जी के 9 साल के कार्यकाल में भारत हर क्षेत्र में विकास कर रहा है। वहां मौजूद शहर के लोकप्रिय सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि वंदे भारत ट्रेन आत्मभारत की शुरुआत है। माननीय प्रधानमंत्री मोदी एवं केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को वंदे भारत ट्रेन के परिचालन करने के लिए आभार जताते हुए कहा कि रेलवे की ओर से और सौगात देशवासियों के साथ जमशेदपुर वासियों को मिलने वाला है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय रेल मंत्री ने अपने रेल बजट में बंदे भारत की चर्चा की थी जिसे आज पूरा कर दिखाया है आगे भी या झलक देखने के लिए मिलेगा उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में नए भारत का न सिर्फ निर्माण होगा बल्कि भारत हर क्षेत्र में विश्व के मानचित्र पर नंबर वन बनेगा उन्होंने इस अवसर पर शहर वासियों को बधाई दी। वहीं शहर वासियों ने भी कहा अब कम समय में हावड़ा के लिए सफर करना मुमकिन हो पाएगा।

विशेष संवाददाता धनंजय कुमार (7857826506) की रिपोर्ट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!